Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

होंडा ने लॉन्च किया सस्ता स्कूटर CLIQ, खूबियां जान हैरान हो जाएंगे आप

Edited By: Hindi Khabar
Updated On : 2017-06-21 11:00:57
होंडा ने लॉन्च किया सस्ता स्कूटर CLIQ, खूबियां जान हैरान हो जाएंगे आप

नई दिल्ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया 21 जून बुधवार को जयपुर में अपना नया और सस्ता टू-व्हीलर CLIQ लॉन्च कर दिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक यह टू व्हीलर होंडा नवी के बेस्ड पर बनाया गया है और दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम की कीमत 42,499 रुपए रखा गया है। होंडा का यह टू-व्हीलर 4 कलर्स में उपलब्ध होगा।

ये है खासियतः

रोजाना इस्तेमाल के लिए यह बेहतर विकल्प होगा। इसमें मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, ज्यादा लेगरूम, ज्यादा अंडर सीट स्टोरेज, और ज्यादा वजन कैरी करने की क्षमता है। यह एक यूनिसेक्स मॉडल है और इसे राइड और हैंडल करना आसान होगा ऐसा कंपनी का मानना है। इसमें 14 लीटर का अंडर सीट स्टोरज स्पेस दिया गया है ताकि ज्यादा सामान कैरी किया जा सके। नया CLIQ होंडा के टापुकारा प्लान में ही बनेगा।

लाजवाब इंजन से है लैशः

नए CLIQ में 110cc का इंजन लगा है जो 8 बीएचपी की पॉवर और 8.94 एनएम का टॉर्क देता है। कंपनी के अनुसार इसमें बेहतर माइलेज और परफॉर्मेंस मिलेगी। बेहतर ब्रेकिंग के लिए कंपनी ने इसमें कॉम्बी ब्रेक सिस्टम की भी सुविधा दी है। कंपनी के दावे के मुताबिक, Cliq 60 kmpl का माइलेज देगा। कंपनी इस स्कूटर को भारत के अन्य शहरों में भी लॉन्च करेगी।

वहीं, कुछ रिपोर्टस का दावा है कि इस स्कूटर बेस्ड यूटिलिटी व्हीकल से होंडा का लक्ष्य ग्रामीण बाजारो में ज्यादा प्रतिक्रिया हासिल करना है। होंडा इसे सस्ता और मजबूत बनाने के लिए बदलाव कर रही है। यह यूटिलिटी टू-व्हीलर होंडा की भारतीय R&D डिवीजन की दिमागी उपज भी हो सकता है। नवी की तर्ज पर बना होंडा का यह नया प्रोडक्ट उच्च अर्थव्यवस्थाओं को प्राप्त करेगा, लेकिन कंपनी इसे अधिक मजबूत और सस्ता बनाने के लिए नए रास्ते खोज रही है।

आगे स्लाइड में देखिए और किन-किन रंगो में उपलब्ध है CLIQ:


बिजनेस पर शीर्ष समाचार


x