Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

करेंसी बंदी का आईडिया मैंने ही पीएम मोदी को दिया था: रामदेव

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-12 22:58:06
करेंसी बंदी का आईडिया मैंने ही पीएम मोदी को दिया था: रामदेव
करेंसी बंदी का आईडिया मैंने ही पीएम मोदी को दिया था: रामदेव

जयपुर | जयपुर के ग्लोबल राजस्थान एग्रोटेक मीट में पहुंचे बाबा रामदेव ने कालेधन पर सरकार के फैसले पर बोलते हुए कहा की मैं केंद्र सरकार के इस फैसले से काफी खुश हूं। हालांकि यह आईडिया मैंने ही प्रधानमंत्री मोदी को दिया था।

जब मोदी जी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब मैं उनसे मिला था। उस समय मैंने उनको 500 और 1000 के नोट बंद होने से होने वाले फायदों के बारे में बताया था। तब उन्होंने वादा किया था की जब भी सत्ता में आएंगे, बड़े नोट बंद कर देंगे।

रामदेव ने आगे कहा की जैसे ही मोदी जी के हाथ में पॉवर आई उन्होंने बड़े नोट बंद करने का एलान कर दिया। खुद के पास कलाधन होने के बारे में उन्होंने कहा की हम तो बाबा है, मेरे पास तो बैंक अकाउंट भी नहीं है।

इसलिए नोट बंद होने का मुझ पर कोई असर नही पड़ेगा, लेकिन बाबा जी आपने यह नही बताया की 500 और 1000 के नोट बंद होने और 2000 का नोट जारी होने से कालाधन और भ्रष्टाचार कैसे रुकेगा।

गौरतलब है कि बाबा रामदेव ने 2011 में रामलीला मैदान में कालेधन के खिलाफ बिगुल बजाते हुए आन्दोलन किया था। उस समय उनकी मांग थी की बड़े नोटों को बंद किया जाए और विदेशो में जमा भारत का 90 फीसदी कालाधन स्वदेश वापिस लाया जाए।

उन्होंने कालेधन के लिए आन्दोलन किया, वो अलग बात है की उनके इस आदोलन को पुलिस की बर्बरता के लिए भी याद किया जाता है। रात को सोते हुए लोगों ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया।

खुद पुलिस की लाठियों से बचने के लिए बाबा रामदेव ने महिलाओं के कपड़े पहन अपनी जान बचाई थी। अब जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने बड़े नोट पर पाबन्दी लगा दी है तो सबसे ज्यादा शुकून बाबा रामदेव को पहुंचा है।

 


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x