ICC ODI रैंकिंग : साउथ अफ्रीका ने भारत को फिर नंबर दो पर धकेला

Edited by: Anuj Updated: 20 Oct 2017 | 04:02 PM
detail image

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के हाथों बांग्लादेश को मिली हार का खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा हैं। आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम फिर दूसरे स्थान पर खिसक गई हैं, लेकिन कोहली एंड सेना के पास दोबार नंबर-1 बनने का सुनहरा मौका है। अगर भारतीय टीम न्यूजीलैंड को 3-0 से हरा देती है, तो फिर टॉप पर आ जाएगी।

बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम 52 मैचों में 6,244 अंक हासिल कर आईसीसी की वनडे टीमों की रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में मिली जीत के साथ ही अफ्रीका ने पहला स्थान हासिल किया है। इस मैच में पूर्व कप्तान डिवीलियर्स का तूफान एक बार फिर देखने को मिला था।

यह भी पढ़े- बर्थडे स्पेशल: सहवाग ने इस पाकिस्तानी गेंदबाज को पढ़ाया था 'बाप और बेटे का पाठ'

वहीं, भारतीय टीम एक स्थान फिसलते हुए दूसरे स्थान पर खिसक गई है। उसके पास 50 मैचों में 5,993 अंक हैं। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से मात देकर रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया था।

दोनों टीमों की रेटिंग 120-120 है, लेकिन दशमलव गणना में अफ्रीकी टीम भारत से आगे है। भारतीय टीम 22 अक्टूबर सो न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मैच दोनों टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा और ऐसे में भारत के पास दोबारा नंबर-1 बनने का मौका होगा।