आईसीसी रैंकिंग: अश्विन टॉप पर बरकरार, रहाणे को लगा झटका

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-15 15:46:10
 आईसीसी रैंकिंग: अश्विन टॉप पर बरकरार, रहाणे को लगा झटका

दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टेस्ट बैट्समैन की ताजा रैंकिंग जारी की है। इस ताजा रैंकिंग में बड़े-बड़े उलटफेर हो गए हैं। जहां कुछ खिलाड़ियों को फायदा हुआ है तो वहीं कुछ को नुकसान हुआ है। सबसे बड़ा झटका अजिंक्य रहाणे को हुआ है, उन्हें 4 स्थान का नुकसान हुआ है।

ताजा रैंकिंग रहाणे 9वें स्थान पर हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले पायदान तो वही इंग्लैंड के जो रूट दूसरे स्थान पर है। इस सूचि में भारत की ओर से केवल रहने ही है। इंग्लैंड के कप्तान अलिस्टर कुक ने टॉप-10 में वापसी की है। इस रैकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ है, वे 14वीं पायदान पर आ गए हैं।

अगर बात की जाए गेंदबाजों की तो आर अश्विन अभी भी पहले स्थान पर बरक़रार हैं। हालांकि पहले टेस्ट में उनके प्रदर्शन के बाद उन्हें 19 अंको का नुकसान हुआ है। दुसरे स्थान पर श्रीलंका के रंगना हेराथ है उन्होंने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 13 विकेट लिए और वो दो स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुँच गए हैं।

टॉप 10 के बाहर इंग्लैंड के लिए इसी मैच में शतक लगाने वाले मोईन अली और बेन स्टोक्स को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। अली छह स्थान की छलांग लगाते हुए 26वें पायदान पर आ गए हैं। वहीं, स्टोक्स आठ स्थान की छलांग लगाकर 32वें स्थान पर आ गए हैं।


खेल पर शीर्ष समाचार