Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

IGI हवाई अड्डे पर लीक हुआ खतरनाक रेडियोएक्टिव, मचा हड़कंप

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-09 16:28:16
IGI हवाई अड्डे पर लीक हुआ खतरनाक रेडियोएक्टिव, मचा हड़कंप
IGI हवाई अड्डे पर लीक हुआ खतरनाक रेडियोएक्टिव, मचा हड़कंप

नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में रविनार को टर्मिनल 3 के कार्गो टर्मिनल पर रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक की खबरों आ रही है। रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक के बाद हवाई अड्डे में हड़कंप मच गया। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन और अग्निशमन अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए, हालांकि जांच के बाद उन्होंने किसी खतरे की आशंका को खारिज कर दिया।

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि यह लीक कैंसर की दवाइयों से हुआ था, जो एयर फ्रांस के विमान से आया था। एक अधिकारी ने कहा, 'रेडियोएक्टिव लीक बेहद मामूली था और इसे लेकर फिक्र की कोई बात नहीं है।' मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया, 'हवाई अड्डे से सुबह करीब 10:45 बजे मेडिकल उपकरण से संदिग्ध रेडियोएक्टिव पदार्थ के लीक होने के बारे में फोन आया।' उन्होंने कहा कि एयर फ्रांस से आए इस मेडिकल उपकरण को कार्गो टर्मिनल पर रखा गया था।

वहीं लीक की खबर आते ही फायर ब्रिगेड अधिकारियों ने पूरे इलाके को एहतियातन खाली करा लिया था और अग्निशमन अधिकारियों व आपदा प्रबंधन दस्ते को कार्गो टर्मिनल भेजा गया। वहीं पुलिस ने बताया, 'यह इलाका यात्री इलाके से 1।5 किलोमीटर दूर है। इस इलाके को खाली करा लिया गया है और घेराबंदी कर दी गई है।'

इससे पहले परमाणु ऊर्जा नियामक बोर्ड के अधिकारियों ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया था कि यहां एक पैकेज में लीक हुआ है। हालांकि अभी स्पष्ट नहीं है कि यह रेडियोएक्टिव है या नहीं, जो कि जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। विशेषज्ञों के दल को जांच के लिए भेजा गया है। वहीं मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम भी मौके पर पहुंची।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x