IIT से इंजीनियर हूं, 10 तरीके से EVM से टेम्परिंग कर सकता हूं: केजरीवाल

Edited by: Editor Updated: 14 Apr 2017 | 11:02 PM
detail image

नई दिल्ली। ईवीएम से छेड़छाड़ के मुद्दे को लेकर बीजेपी और चुनाव आयोग पर निशाना साधने वाले दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने एक बार ईवीएम पर अपना मुंह खोला। इस बार केजरीवाल ने कहा कि वो आईआईटी से इंजीनियर हैं और वो ऐसे 10 तरीके बता सकते हैं जिससे ईवीएम से टेम्परिंग की जा सके।

एक टीवी चैनल से बातचीत में केजरीवाल ने कहा, मैं आईआईटी से पढ़ा इंजीनियर हूं और मैं आपको ईवीएम से छेड़छाड़ के 10 तरीके बता सकता हूं। उन्होंने कहा, चुनाव आयोग ने कोई भी ऐसा कदम नहीं उठाया, जिससे जनता में भरोसा लौटे।

यह भी पढ़ें- दिल्ली चुनाव आयोग ने भी दिया केजरीवाल को झटका, जानें क्या है मामला?

केजरीवाल ने आगे कहा, चुनाव आयोग जानबूझकर धृतराष्ट्र बन गया है, जो अपने बेटे दुर्योधन को किसी भी तरह सत्ता दिलाना चाहता है। इन मशीनों में क्या गड़बड़ है वह जांच करके क्यों नहीं बताता।

केजरीवाल ने साथ ही आरोप लगाया कि ईवीएम पर तमाम रिपोर्ट्स को लेकर चुनाव आयोग आंखें मूंदकर बैठा है। हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र में बीजेपी जीती तो हमने कुछ नहीं कहा। तब सिर्फ दिल्ली कैंट का ही मामला था, लेकिन अब सबूत सामने हैं।

यह भी पढ़ें- दुर्योधन(BJP) को सत्ता तक पहुंचाने के लिए EC बना धृतराष्ट्रः केजरीवाल

गौरतलब है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आने के बाद से ही केजरीवाल ईवीएम में छेड़छाड़ के आरोप लगाते रहे हैं। इससे पहले उन्होंने चुनाव आयोग को चुनौती देते हुए कहा था कि वह उन्हें ईवीएम मुहैया करा दें, वह साबित कर देंगे कि इसकी टेम्परिंग की जा सकती है।