IND vs SL: दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला

Edited by: Aniket Updated: 17 Dec 2017 | 04:44 AM
detail image

विशाखापट्टनम। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला आज विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। पिछले दो वनडे में दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर रखा है। ऐसे में दोनों ही टीमें इस मैच को जीतने के लिए जी जान लगा देंगी।

श्रीलंका के पास ये मैच जीतकर टेस्ट सीरीज में मिली हार का बदला लेने का भी ये सुनहरा मौका है। इस साल भारतीय टीम ने श्रीलंका को उसकी धरती पर करारी शिकस्त दी थी। इसके अलावा टीम इंडिया अक्टूबर 2015 से अपने घर में अभी तक कोई भी वनडे सिरीज नहीं हारी है। इसके साथ-साथ पिछले मैच के हीरो रोहित शर्मा के पास भी कप्तानी के तौर पर पहली सीरीज जीतने का ये सुनहरा मौका है।

रोहित शर्मा ने पिछले मैच में वनडे में अपना तीसरा दोहरा शतक लगाया था। श्रीलंका के खिलाफ वनडे में ये उनका दूसरा दोहरा शतक है। आपको बता दें कि वनडे में अब तक कुल सात दोहरे शतक लगे हैं। जिनमें से तीन रोहित के नाम हैं।

गौरतलब है कि मोहाली वनडे में टीम इंडिया ने धर्मशाला में मिली करारी हार का बदला लिया था। मोहाली में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 141 रनों से बुरी तरह हराया था।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित के शानदार तीसरे दोहरे शतक की मदद से टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 392 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर महज 251 रन ही बना सकी थी।