INDvsAUS 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया को 5 विकटों से मात देकर भारत का 3-0 से सीरीज पर कब्जा

Edited by: Shivani Updated: 24 Sep 2017 | 12:03 PM
detail image

इंदौर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत ने 5 विकटों से शानदार जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 294 का लक्ष्य रखा जिसे भारत ने 47.5 ओवर में हासिल कर लिया। भारत की और से अजिंक्य रहाणे ने 71, रोहित ने 70 और पांड्या ने शानदार 78 रन ठोके।  

वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 293 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस स्टोइनिस (27) और एस्टन एगर (6) बनाकर नाबाद रहे, वहीं एरॉन फिंच ने 124 और कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 63 रनों की पारियां खेलीं, इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की, फिंच ने अपनी शतकीय पारी में 125 गेंदें खेलीं और 12 चौके तथा पांच छक्के जड़े। स्मिथ ने अपनी पारी में 71 गेंदों का सामना किया और 5 चौके लगाए। वहीं भारत के लिए कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को 1-1 सफलता मिली।

 

दोनो टीमें इस प्रकार थी- 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, एरोन फिंच, नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकोंब, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, जस्टिन एगर, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोईनिस .