INDvsSL, 3rd test, Day 1st: धवन ने ठोका शतक, भारत का स्कोर- 329/6

Edited by: Ankur_maurya Updated: 12 Aug 2017 | 06:06 PM
detail image

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल कत्म होने तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 329 रन बना लिए है। शिखर धवन (119) और लोकेश राहुल(85) ने शानदार पारियां खेली।

धवन और राहुल ने टीम को सुबह के सत्र में अच्छी शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 188 रन की मजबूत साझेदारी की, लेकिन बाकी सत्र में श्रीलंकाई स्पिनरों की फिरकी के सामने मध्यक्रम के बल्लेबाज संघर्ष करने के लिए मजबूर हो गए और दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 90 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 329 रन बना लिए हैं।

तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से पहले ही कब्जा कर चुकी मेहमान टीम पल्लेकेल में अपने पिछले मैचों के प्रदर्शन से कुछ पीछे दिखी जहां उसने गाले और कोलंबो में अपनी पहली पारियों में 600 का स्कोर खड़ा किया था। हालांकि बल्लेबाजों ने दिन की समाप्ति तक संतोषजनक स्कोर बना लिया।

यह भी पढ़ें- 13 साल के इस खिलाड़ी ने 6 गेंदों पर किए 6 बोल्ड आउट

धवन ने मैच में अपना छठा शतक बनाया जबकि राहुल ने रिकार्ड निरंतर सातवां अर्धशतक ठोक दिया। कप्तान विराट कोहली ने 42 रन और रविचंद्रन अश्विन ने 31 रन की अहम पारियां खेलीं। मैच समाप्ति तक विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा 13 रन और हार्दिक पांड्या एक रन बनाकर नाबाद क्रीज पर हैं।

भारत का लंच तक एक भी विकेट नहीं निकाल सके श्रीलंकाई गेंदबाजों ने फिर 141 रन के भीतर मेहमान टीम के छह विकेट निकालकर कुछ राहत की सांस ली। लेफ्ट आर्म स्पिनर पुष्पकुमारा मेजबान टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे और 18 ओवर में 40 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट निकाले।