IPL: चिन्नास्वामी में भिडेंगे बेंगलौर और पुणे

Edited by: Ankur_maurya Updated: 16 Apr 2017 | 06:24 PM
detail image

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपील) सीजन 10 का 17वां मैच रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच एम० चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने अपने चार में से एक- एक मैच जीते हैं। ऐसे में इस मैच के साथ वापसी करने का दोनों का उद्देश्य होगा।

आरसीबी इस बार शुरुआती हार के बाद भी ज्यादा चिंता में नहीं है क्योंकि टीम में विराट कोहली और एबी डीविलियर्स लौट चुके हैं और उन्हें जीत नजर आ रही है। आरसीबी की सबसे बड़ी चिंता है कि वे अपेक्षा के अनुरूप बैट से अच्छा प्रदर्शन करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पा रहे हैं। हैदराबाद के खिलाफ पहले मैच को छोड़ दें तो उनके बल्लेबाज हर मौके फ्लॉप नजर आए हैं और उन्होंने 157, 148 और 142 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- IPL: गुजरात ने खोला अपना खाता, पुणे को 7 विकेट से हराया

वहीं पुणे की बात करें तो अजिंक्य रहाणे छोटी बाउंड्री का इस्तेमाल करना चाहेंगे और मुंबई इंडियंस के खिलाफ 34 गेंदों में 60 रन के बाद फिर से वैसी ही पारी खेलना चाहेंगे। पिछली तीन पारियों में वह 19, 10 और 0 के स्कोर के साथ आउट हुए हैं जो सही तो कतई नही है। हां, इस बात से जरूर वह अपना विश्वास हासिल कर सकते हैं कि पिछली बार जब आरपीएस, आरसीबी के खिलाफ खेली थी तब उन्होंने 48 गेंदों में 74 रन ठोंके थे।

पुणे चाहेगी की भले ही इमरान ताहिर राजकोट में फ्लॉप रहे हों लेकिन फॉर्म में लौटते हुए उनके गेंदबाजी विभाग को मजबूती दें। गेंदबाजी सुपरजायंट की सबसे कमजोर कड़ी है। पिछले मैचों में इस विभाग में उन्होंने खूब बदलाव भी किए हैं। यहां तक कि अशोक डिंडा जिन्हें उनके तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करनी चाहिए थी- पिछले मैच में अंतिम एकादश से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

संभावित टीमें:-

राइजिंग पुणे सुपरजायंट: अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीवन स्मिथ, बेन स्टोक्स, एमएस धोनी, मनोज तिवारी, इमरान ताहिर, अंकित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, राहुल चहर, लॉकी फर्ग्यूसन।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: क्रिस गेल/ ट्रैविस हेड, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, मनदीप सिंह, केदार जाधव, स्टुअर्ट बिन्नी, पवन नेगी, टाइमल मिल्स, श्रीनाथ अरविंद, युजवेंद्र चहल, सैमुअल बद्री।