Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

KXIPvsMI: मुंबई ने पंजाब को 8 विकटों से दी करारी मात

Edited By: Ankur Maurya
Updated On : 2017-04-20 19:47:58
KXIPvsMI: मुंबई ने पंजाब को 8 विकटों से दी करारी मात
KXIPvsMI: मुंबई ने पंजाब को 8 विकटों से दी करारी मात

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 10 के 22वे मैच में मुंबई ने पंजाब को 8 विकटों से करारी मात दी। पंजाब द्वारा दिए गए 199 रनों के लक्ष्य को मुंबई ने 15.3 ओवर में ही दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। नीतीश राणाा (62 ) और हार्दिक पांड्या (15) रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं मोहित शर्मा की गेंद पर छक्‍का जड़ते हुए नीतीश रााणा ने मैच समाप्‍त किया। वहीं पार्थिव पटेल (37) और जॉस बटलर ने 77 रन बनाए।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने आई पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 198 रन बनाए। अमला 104 (60 गेंदें, आठ चौके, चार छक्‍के) और अक्षर पटेल चार रन बनाकर नाबाद रहे। मैक्‍सवेल ने भी 40 रनों की तेज पारी खेली लेकिन स्‍वभाव के विपरीत हाशिम अमला के तेजतर्रार शतकीय पारी के आगे मैक्‍सवेल की बल्‍लेबाजी दबकर रह गई। 

पंजाब की पारी:-

पंजाब ने अपनी पारी में बनाए 4 विकेट पर 198 रन, अमला 104, अक्षर पटेल 4 रहे नाबाद

9.20 20वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर छक्‍का लगाते हुए अमला ने अपना पहला टी20 शतक पूरा किया। मलिंगा की ओर से फेंके गए इस ओवर में 18 रन बने। 20 ओवर के बाद पंजाब चार विकेट खोकर 198 रन बनाने में सफल रहा। अमला 104 रन (60 गेंदें, आठ चौके, चार छक्‍के) और अक्षर पटेल 4 रन बनाकर नाबाद रहे।  

9.10  17वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने मैक्‍सवेल (40रन, 18 गेंद, चार चौके, तीन छक्‍के) को आउट कर बड़ी सफलता दिलाई लेकिन अमला नहीं रुके। हालांकि इस दौरान 18वें ओवर में पंजाब टीम ने मार्कस स्‍टोइनिस (1रन, तीन गेंद) को मैक्‍केलघन का शिकार बनना पड़ा। 18वें ओवर में पांच रन बने. इसके बाद बुमराह की ओर से फेंके गए 19वें ओवर में 10 रन बने। 

9.05 15वें ओवर में मैक्‍सवेल ने तीन छक्‍के और दो चौके जमा दिए। इस ओवर में एक नो बॉल को मिलाकर 28 रन बने। 15 ओवर के बाद पंजाब का स्‍कोर 2 विकेट पर 139 रन था और मैक्‍सवेल 15 गेदों पर ही चार चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से 39 रन पर पहुंच गए थे।  

9.00 11वें ओवर में क्रुणाल अपनी टीम के लिए दूसरी कामयाबी लेकर आए थे। उनकी पहली गेंद पर अमला ने छक्‍का लगाया लेकिन इस ओवर की आखिरी गेंद पर उन्‍होंने ऋद्धिमान साहा (11 रन, 15 गेंद) को बोल्‍ड कर दिया। अगले ओवर में अमला का अर्धशतक 34 गेंदों पर तीन चौकों, दो छक्‍कों की मदद से पूरा हुआ। मैक्‍सवेल ने आते ही जोरदार स्‍ट्रोक लगाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया। 

8.45  क्रुणाल की ओर से फेंके गए 9वें ओवर में 5 और जसप्रीत बुमराह की ओर से फेंके गए 10वें ओवर में 6 रन बने। 10 ओवर के बाद पंजाब का स्‍कोर 1 विकेट खोकर 69 रन था। 

8.40 पारी के छठे ओवर में मैक्‍केलघन मुंबई के लिए पहली सफलता लेकर आए। उन्‍होंने मार्श (26 रन, 21 गेंद,पांच चौके) को पोलार्ड से कैच कराया। पारी के 7वें ओवर, जो स्पिनर क्रुणाल पांड्या ने फेंका में 6 रन बने जबकि हरभजन की ओर से फेंके गए 8वें ओवर में 6 रन। 

8.35  तीसरे ओवर में हार्दिक को मार्श ने दो चौके जमाए, इस ओवर में 11 रन बने। हरभजन की ओर से फेंके गए पारी के चौथे ओवर में 6 रन बने। वहीं पांचवें ओवर में गेंदबाजी को आए मलिंगा की दूसरी ही गेंद पर अमला ने 6 जमा दिया। 5 ओवर के बाद पंजाब का स्‍कोर बिना विकेट खोए 39 रन था। 

8.20 पंजाब के लिए आज मनन वोहरा की जगह शॉन मार्श ने हाशिम अमला के साथ पारी शुरू की। हार्दिक पांड्या की ओर से फेंके गए पारी के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर चौका जड़कर मार्श ने खाता खोला। पहले ओवर में आठ रन बने। वहीं दूसरे ओवर में 7 रन बने। हालांकि इस दौरान अमला को एक जीवनदान भी मिला जब नीतीश राणा बैकवर्ड पॉइंट पर मुश्किल कैच नहीं ले पाए।

7.40: IPL सीजन 10 का 22वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में मुंबई में पहले टॉस जीतते हुए गेंदबाजी का फैसाल किया है। यानी पंजाब पहले बल्लेबाजी के लिए उतेरगी। अब तक 5 में से 4 मैच जीत चुके मुंबई 8 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है उसका पलड़ा पंजाब पर भारी रहेगा जिसने अभी तक 5 में से सिर्फ 2 मैच जीते हैं।

टीमें इस प्रकार हैं:-

मुंबई इंडियंस : - रोहित शर्मा (कप्तान), पार्थिव पटेल, टिम साउदी, कायरन पोलार्ड, जॉस बटलर, अंबाती रायुडू, मिशेल मैक्लेगन, नीतीश राणा, जसप्रीत बुमरा, हार्दिक पांड्या, कृणाल पांड्या, हरभजन सिंह, मिशेल जॉनसन, लैंडल सिमंस, विनय कुमार, सौरभ तिवारी, कर्ण शर्मा, के गौतम, सिद्धेश लाड, निकोलस पूरन, श्रेयस गोपाल, जितेश शर्मा, दीपक पूनिया, जगदीशा शुचित, कुलवंत के। किंग्स इलेवन

पंजाब : ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), डेविड मिलर, मनन वोहरा, हाशिम अमला, शॉन मार्श, अरमान जाफर, मार्टिन गप्टिल, इयॉन मॉर्गन, रिंकू सिंह, संदीप शर्मा, अरमान जाफर, अनुरीत सिंह, मोहित शर्मा, केसी करियप्पा, प्रदीप साहू, स्वप्निल सिंह, टी नटराजन, मैट हेनरी, वरुण आरोन, अक्षर पटेल, मार्कस स्टॉयनिस, गुरकीरत मान, राहुल तेवातिया, डेरेन सैमी, रिधिमान साहा, निखिल नाईक, ईशांत शर्मा।



खेल पर शीर्ष समाचार


x