Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

IPL LIVE, RCBvsMI: मुंबई ने बेंगलौर को 4 विकटों से दी मात

Edited By: Administrator
Updated On : 2017-04-14 05:40:25
IPL LIVE, RCBvsMI: मुंबई ने बेंगलौर को 4 विकटों से दी मात
IPL LIVE, RCBvsMI: मुंबई ने बेंगलौर को 4 विकटों से दी मात

IPL सीजन 10 का 12वां मैच रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलौर और मुंबई इंडियंस के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मंबई ने बेंगलौर को करारी मात दी। आरसीबी की ओर से रखे गए 143 रनों के लक्ष्य को मुंबई इंडियन्स ने 18.4 ओवर में 6 विकेट पर खोकर ही हासिल कर लिया। क्रुणाल पांड्या (37 रन, 30 गेंद) और हार्दिक पांड्या (9) नाबाद लौटे।

देखिए पूरी रिपोर्ट-

7.18 18वें ओवर में पोलार्ड ने चहल को छक्का जड़ दिया, लेकिन तीसरी गेंद पर चहल ने पोलार्ड को 70 रन पर चलता कर दिया। पोलार्ड ने 47 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्कों की मदद से यह रन बनाए। अंतिम दो ओवरों में मुंबई की जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी, जिसे उन्होंने 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया।

7.16 16वें ओवर में नेगी ने पोलार्ड को पहली 4 गेंदों में हाथ खोलने का मौका नहीं दिया, लेकिन अंतिम दो गेंदों पर उनकी धुनाई हो गई। पोलार्ड ने छक्का लगाकर 41 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। उऩ्होंने अंतिम गेंद पर भी छक्का लगाया। ओवर में कुल 19 रन आए। 

7.15 14वें ओवर में पवन नेगी की गेंद पर पोलार्ड ने छक्का लगाया। ओवर में 10 रन आए। वहीं 15वें ओवर में टाइमल मिल्स को पोलार्ड ने 2 चौके लगाकर ओवर में 11 रन जोड़ते हुए कुछ रनगति बढ़ाई। 

6.35  आठवें ओवर में सैमुअल बद्री का जलवा जारी है। उन्होंने अपने कोटे का अंतिम ओवर किया, जिसमें फॉर्म में चल रहे राणा को 11 रन पर एस अरविंद से कैच करा दिया और अपना चौथा विकेट हासिल कर लिया। उन्होंने चार ओवर में एक मेडन के साथ 9 रन देकर कुल 4 विकेट चटकाए। 

6.10  मुंबई इंडियन्स मुश्किलों में नजर आ रही है। सैमुअल बद्री ने शानदार गेंदबाजी करते हुए  हैट्रिक ली। तीसरे ओवर में सैमुअल बद्री ने दूसरी गेंद पर पार्थिव पटेल को 3 रन पर गेल के ही हाथों कैच कराया। फिर तीसरी गेंद पर मैकलेगेन (0) को मनदीप सिंह से कैच कराया और चौथी गेंद पर रोहित शर्मा (0) पर बोल्ड करके हैट्रिक पूरी कर ली। बद्री ने विकेट मेडन ओवर भी किया और केवल एक रन लेगबाई के दिए।

5.58 मुंबई इंडियन्स की ओर से पारी की शुरुआत पार्थिव पटेल और जॉस बटलर ने की। पहले ओवर में 4 रन बने। वहीं दूसरा ओवर स्टुअर्ट बिन्नी ने किया और पांचवीं गेंद पर जॉस बटवर को क्रिस गेल से कैच करा दिया। तीसरे ओवर में सैमुअल बद्री ने पार्थि पटेल को तीन रन पर गेल के ही हाथों कैच करवाया। 

बेंगलौर की पारी- 

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी  करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए।

कप्तान विराट कोहली ने 47 गेंदों में 62 रन ठोके, जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल है। वहीं  क्रीस गेल ने 22 और डिविलियर्स ने 21 गेंदों में 19 रन बनाए। 

5.28 20वें और पारी के अंतिम ओवर में आरसीबी की ओर से पवन नेगी और स्टुअर्ट बिन्नी ने जसप्रीत बुमराह का सामना किया, जिसमें कुल कुल 10 रन ही बन सके।

5.25 19वें ओवर में मैकलेगेन ने मनदीप सिंह को खाता भी नहीं खोलने दिया और उनको बोल्ड कर दिया। ओवर में महज 5 रन बने। 

5.20 17वें ओवर में आरसीबी को एक और बड़ा झटका लगा, जब डिविलियर्स को क्रुणाल पांड्या की गेंद पर रोहित शर्मा ने शानदार तरीके से लपक लिया। डिविलियर्स ने 21 गेंदों में 19 रन बनाए। इस ओवर में 5 रन ही बने। 

5.10  विराट कोहली ने 16वें ओवर में मैकलेगेन की गेंदों पर रन बटोरना चाहा।उन्होंने तीसरी गेंद पर बड़ी हिट लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद डीप एक्स्ट्रॉ कवर पर खड़े जॉस बटलर के हाथों में समा गई। कोहली ने 47 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 62 रन ठोके। 

5.00 डिविलियर्स ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए 14वें ओवर में 1 छक्का जड़ दिया इसके बाद इसी ओवर में कोहली ने छक्का लगाकर 39 गेंदों में इस सीजन के पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ दिया। 

4.50 हार्दिक पांड्या ने 10वें ओवर में  क्रिस गेल को दूसरी ही गेंद पर विकेट के पीछे पार्थिव पटेल से कैच करा दिया। गेल ने स्वभाव के विपरीत 27 गेंदों में 20 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल रहा।

4.40 चौथे ओवर में मैकलेगेन ने कोहली और गेल दोनों को खुलकर नहीं खेलने दिया और 4 रन ही खर्च किए। पांचवां ओवर भज्जी ने किया, जिसमें गेल ने एक चौका जड़ा, लेकिन ओवर में 6 रन ही बन पाए. 5 ओवर बाद बेंगलौर का स्कोर बिना किसी विकेट के 34 रहा। 

4.16 तीसरे ओवर में विराट ने साउदी की पिटाई कर दी। उन्होंने पहली गेंद को लॉन्गऑन पर छक्के के लिए भेजा, फिर मिडऑन और मिडविकेट पर चौके जड़े। इस ओवर में कोहली ने कुल 17 रन बनाए। 

4.15 बेंगलौर के लिए ओपनिंग विराट कोहली और क्रिस गेल ने की। मुंबई के लिए पहला ओवर तेज गेंदबाज टिम साउदी वने डाला।  पहले ओवर में छह रन आए। वहीं दूसरे ओवर में गेंदबाजी की कमान हरभजन सिंह ने संभाली। भज्जी ने एक बार फिर कसा हुआ ओवर किया और मात्र 1 रन दिए।

3.55: IPL सीजन 10 का 12वां मैच रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलौर और मुंबई इंडियंस के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुंबई ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। वहीं इस मैच में कप्तान विराट कोहली अपनी टीम में वापस लौट आए हैं।

टीमें इस प्रकार हैं:-

मुंबई इंडियन्स : रोहित शर्मा (कप्तान), पार्थिव पटेल, अंबाती रायडू, केरोन पोलार्ड, नितीश राणा, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह, जॉस बटलर, मिचेल मैकलेगेन और टिम साउदी.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू : विराट कोहली (कप्तान), शेन वॉटसन, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, केदार जाधव, मनदीप सिंह, स्टुअर्ट बिन्नी, टाइमल मिल्स, पवन नेगी, एस अरविंद, युजवेंद्र चहल और सैमुअल बद्री.


खेल पर शीर्ष समाचार


x