Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

17 अप्रैल की IPL से जुड़ी ख़बरें

Edited By: Administrator
Updated On : 2017-04-17 05:39:49
17 अप्रैल की IPL से जुड़ी ख़बरें
17 अप्रैल की IPL से जुड़ी ख़बरें

7.35: मनीष पांडे ने 16वें ओवर में पैच कमिन्स की पांचवीं गेंद पर सिंगल लेकर अपनी 37 गेंदों में फिफ्टी बनाई और इस ओवर में 6 रन आए। वहीं 17वें ओवर में मॉरिस ने केवल छह रन देकर कसी हुई गेंदबाजी की।

7.10: 13वें ओवर में मैथ्यूज को पांडे ने डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्का लगाया। इसमें कुल 11 रन बने। 14वें ओवर में जहीर की गेंदों पर यूसुफ पठान ने छक्का जड़कर 34 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद चौका भी लगा दिया और ओवर में कुल 15 रन बना लिए। वहीं क्रिस मॉरिस ने 15वें ओवर में बेहद खतरनाक यूसुफ पठान (59 रन, 39 गेंद) को पैवेलियन लौटा दिया। 

7.05: 11वें ओवर में रनगति पर लगाम लगाई और महज पांच रन ही बनाने दिए और इस ओवर में मनीष पांडे ने आईपीएल में अपने 2000 रन भी पूरे कर लिए। वहीं 12वां ओवर मोहम्मद शमी ने किया और उन्होंने खुलकर रन नहीं बनाने दिए। महज 6 रन ही दिए।

6.50: नौवें ओवर में लेग स्पिनर अमित मिश्रा को पठान और पांडे ने पीट दिया और पांडे ने छक्का जड़ा, तो पठान ने चौका लगाया। वहीं ओवर में 14 रन आए। 10 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 88 रन था।

6.25: विकेट गिरने के बाद यूसुफ पठान और मनीष पांडे ने पारी संभाली। पठान ने छठे ओवर में कमिन्स को तीन चौके जड़ दिए और इसमें 15 रन बने। वहीं सातवें ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर पठान ने छक्का जड़ा और ओवर में नौ रन जोड़े।

6.20: वहीं तीसरे ओवर में जहीर ने केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर (14) को आउट कर उनको बड़ा झटका दिया। जहीर का यह दूसरा विकेट रहा और खान ने ओवर में महज 2 रन दिए। चौथे ओवर में क्रिस मॉरिस की तीसरी गेंद को यूसुफ पठान ने चौका लगा दिया। 

6.15: दूसरे ओवर में पैट कमिन्स की गेंदों पर गंभीर ने 2 चौके जड़ दिए। वहीं पांचवीं गेंद पर उथप्पा ने भी चौका लगा दिया, लेकिन अंतिम गेंद पर विकेट के पीछे लपक लिए गए और उथप्पा ने महज चार रन बनाए। 

6.10: केकेआर के लिए पारी की शुरुआत कप्तान गौतम गंभीर और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने की। गेंदबाजी में दिल्ली की ओर से कप्तान जहीर खान आक्रमण की बागडोर संभाली। उन्होंने शानदार ओवर किया और ग्रैंडहोम को पांचवीं ही गेंद पर सैम बिलिंग्स (1) के हाथों कैच करा दिया। ओवर में 6 रन बने और दूसरे ओवर में पैट कमिन्स की गेंदों पर गंभीर ने 2 चौके जड़ दिए। 

*दिल्ली डेयरडेविल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 168 रन बनाए*

5.35: 8वें ओवर में एंजेलो मैथ्यूज (1) को सुनील नरेन बोल्ड कर दिया। 19वें ओवर में कूल्टर नाइल ने तूफानी पारी खेल रहे ऋषभ पंत (38 रन, 16 गेंद) को गौतम गंभीर से कैच करा दिया वहीं इस ओवर में क्रिस मॉरिस के दो कैच छूटे। पहला कैच उमेश यादव ने तो दूसरा खुद कप्तान गंभीर ने टपकाया। वहीं 20वें ओवर में क्रिस मॉरिस ने क्रिस वॉक्स को दो चौके लगाए, लेकिन पाचंवीं गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने नौ गेंदों में 16 रन बनाए। वहीं दिल्ली ने 20 ओवर में कुल 7 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। 

5.30 ऋषभ पंत ने 16वें ओवर में हाथ खोला। उन्होंने कुलदीप यादव को लॉन्गऑफ पर छक्का लगाया, लेकिन ओवर में 9 रन ही बन पाए। 17वें ओवर में पंत ने सबसे बेहतरीन गेंदबाज उमेश यादव की जमकर पिटाई कर दी और ओवर में 26 रन बना दिए।

5.22 दिल्ली को 14वें ओवर में 106 रन पर तीसरा झटका लगा, जब सुनील नरेन की गेंद पर श्रेयस अय्यर ने अतिरिक्त रन चुराने की कोशिश में अपना विकेट खो दिया। अय्यर ने 17 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए। इसी ओवर में करुम नायर को 20 रन पर जीवनदान मिला। जब कीपर उथप्पा ने कैच टपका दिया।  

5.20: 11वें ओवर में क्रिस वॉक्स ने दबाव का फायदा उठाया और महज 4 रन ही बनाने दिए। 12वें ओवर में करुण नायर ने कुलदीप यादव को चौका जरूर लगाया, लेकिन ओवर में कुल 11 रन ही आए। 13वें ओवर में अय्यर ने उमेश को चौका लगाकर ओवर में छह रन जोड़े। 

5.10:  8वें ओवर उमेश यादव ने  बनाया और सैमसन (39 रन, 25 गेंद, 7 चौके) को आउट करने में सफल रहे। संजू को विकेट के पीछे उथप्पा ने लपका। नौवें ओवर में श्रेयस अय्यर ने क्रिस वॉ़क्स को चौका जड़ा। वहीं दसवें ओवर में गेंदबाजी में बदलाव हुआ और आक्रमण पर कॉलिन डी ग्रैंडहोम आए। अय्यर ने उनको दो चौके लगाए और ओवर में 12 रन बटोर लिए। 10 ओवर बाद दिल्ली- 83/2 था। 

5.00: स्पिनर सुनील नरेन ने छठे ओवर में रनगति पर लगाम लगाई। इन्होंने महज तीन रन ही बनाने दिए। सातवें ओवर की पहली ही गेंद पर नैथन कूल्टर नाइल ने सैम बिलिंग्स को 21 रन पर बोल्ड कर दिया। इस ओवर में सैमसन ने एक चौके के साथ छह रन बनाए।  

4.30 नाथन कुल्टर नाइल ने दिल्ली को पहला झटका दिया है। उन्होंने सैम बिलिंग्स को 27 रन के निजी स्कोर पर रॉबिन उथप्पा के हाथों कैच आउट कराया। दिल्ली का स्कोर 53/1

4.25 दिल्ली की पारी सैमसन और सैम बिलिंग्स की जोड़ी क्रीज पर है। नाथन कोल्टर नाइल कोलकाता के लिए पहला ओवर कर रहे हैं। पहले ओवर में 10 रन आए। संजू सैमसन ने उमेश यादव के ओवर की आखिरी गेंद पर चौका जड़ दिल्ली की पारी के तीसरे ओवर का अंत किया। तीन ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 36 था

3.55: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 10 का 18वां मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच फिरोजशाह कोटला में खेला जा रहा है। दिल्ली टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। 

 

टीमें इस प्रकार हैं:

दिल्ली डेयरडेविल्स: जहीर खान (कप्तान), संजू सैमसन, सैम बिलिंग्स, करुण नायर, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, एंजेलो मैथ्यूज, क्रिस मॉरिस, पैट कमिन्स, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी.

कोलकाता नाइटराइडर्स: गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, क्रिस वॉक्स, कुलदीप यादव, उमेश यादव, नैथन कूल्टर नील


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x