खात्मे की ओर आईएस, महिलाओं के कपड़े पहनकर भाग रहे आतंकी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-21 15:29:00
खात्मे की ओर आईएस, महिलाओं के कपड़े पहनकर भाग रहे आतंकी

बगदाद। सारी दुनिया को अपना गुलाम बनाने की हसरत रखने वाला आईएसआईएस अब खुद खौफ के साये में जी रहा है। खौफ का आलम ये है कि आतंकियों के गढ़ मोसुल में चल रही निर्णायक जंग के दौरान इस्लामिक स्टेट के कुछ आतंकी महिलाओं के कपड़े पहनकर भागते हुए पकड़े गए।

दरअसल, इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल-बगदादी ने आदेश दिया था कि आतंकियों की पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स को शहर से बाहर भेज दिया जाए। इस आदेश का फायदा उठाकर कुछ आतंकी भी महिलाओं के कपड़े पहनकर भागने की फिराक में थे।

आपको बता दें कि इराक स्थित मोसुल को इस्लामिक स्टेट का गढ़ माना जाता है। इराकी और कुर्दिश फौज के अलावा पश्चिमी देशों ने यहां इस्लामिक स्टेट के खिलाफ चार दिन पहले निर्णायक जंग छेड़ दी थी। अपने ही गढ़ में घिरे आतंकी अब बचने के लिए हर कोशिश कर रहे हैं।

ख़बरों की मानें तो आतंकी आम नागरिकों को अपनी ढाल की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं, हवाई हमलों से बचने के लिए तेल के कुओं में आग लगा दी ताकि प्लेन धुएं की वजह से बम न बरसा पाएं।

एक विदेशी अख़बार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, महिलाओं के कपड़ों में आईएसआईस के इन संदिग्ध आतंकियों को कुर्दिश फौज ने मोसुल के बाहर पकड़ा। माना जा रहा है कि बगदादी अभी मोसुल के अंदर ही अपने कमांडरों के साथ फंसा हुआ है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार