POK में सर्जिकल स्ट्राइक हुई होती तो पाक देता मुंहतोड़ जवाबः अब्दुल बासित

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-13 14:27:40
POK में सर्जिकल स्ट्राइक हुई होती तो पाक देता मुंहतोड़ जवाबः अब्दुल बासित

इस्लामाबाद। POK में भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के दावे को खारिज करते हुए पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने बुधवार को दोहराया कि सर्जिकल स्ट्राइक नहीं, बल्कि सीमा पार से सिर्फ गोलीबारी हुई थी। एक टेलीविजन चैनल को दिए साक्षात्कार में बासित ने कहा, ‘‘कहीं कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई। अगर कोई सर्जिकल स्ट्राइक हुई होती, तो पाकिस्तान उसका जवाब जरूर देता।’’

उन्होंने एक भारतीय टेलीविजन चैनल से पाकिस्तान पुलिस के एक अधिकारी की बातचीत के सवाल को बेकार करार दिया। उन्होंने कहा, ‘‘आपकी पूरी बातचीत मीडिया रिपोर्ट पर आधारित है, जबकि मैं कह रहा हूं कि सर्जिकल स्ट्राइक हुआ ही नहीं है।’’ भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर केवल गोलीबारी की थी।

 


मसूद अजहर ने फिर उगला भारत के खिलाफ जहर

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जंग की बात की है। इस बार मसूद अजहर ने खुलेआम पाकिस्तानी सरकार से मांग की है कि जैश के 'मुजाहिदीनों' को भारत पर हमले की अनुमति दी जाए। जैश की साप्ताहिक मैगजीन अल-कलाम में मसूद अजहर की अपील प्रकाशित की गई है।

अपनी इस अपील में आतंकी सरगना मसूद सीधे तौर पर पाकिस्तानी सरकार को संबोधित करता दिखाई दे रहा है। इंटरनैशनल बिजनस टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मसूद ने पाक सरकार से कहा है कि वह इस बार साहस दिखाए और जैश को भारत में जिहादी कार्रवाई करने की अनुमति दे। अब इसे बड़बोलापन कहें या कुछ और, मसूद ने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो हालिया सिंधु जल समझौते के विवाद और कश्मीर समस्या सुलझ जाएगी।

 


दुनिया पर शीर्ष समाचार