आज महाराष्ट्र में सामूहिक अवकाश पर रहेंगे रेजीडेंट डॉक्टर

Edited by: Web_team Updated: 20 Mar 2017 | 10:21 AM
detail image

नई दिल्ली। रेजीडेंट डॉक्टरों पर हो रहे हमलों के बाद प्रदेश के ज्यादातर डॉक्टरों ने रविवार शाम से सामूहिक अवकाश पर जाने का फैसला किया है और इसके चलते मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई हिस्सों में आज सरकारी अस्पताल के मरीजों की दिक्कत बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें-एम्स में एक बार फिर पकड़ा गया फर्जी डॉक्टर

बता दें कि रेजीडेंट डॉक्टरों ने यह कदम धुले, नासिक और सायन में अपने सहकर्मियों पर हुए हमलों के बाद उठाया है। अपनी छुट्टी की अर्जी में डॉक्टरों ने कहा है कि वह ऐसे हालात में काम नहीं कर सकते जिनमें उनकी जान को खतरा हो। फिलहाल मुंबई के बड़े अस्पतालों के 75 फीसदी से ज्यादा रेजीडेंट डॉक्टर काम पर नहीं हैं।

गौरतलब है कि रेजीडेंट डॉक्टरों पर एक के बाद एक हुए हमले को लेकर सभी डॉक्टर परेशान थे, लेकिन उनके सब्र का बांध तब टूटा जब सायन के एक अस्पताल में उनके एक साथी पर जानलेवा हमला हुआ और यह हमला कुछ लोगों ने अपने रिश्तेदार की मौत के बाद किया। इसमें डॉक्टर रोहित कुमार को गंभीर चोटें आई थीं। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए नियम कड़े करने का भरोसा दिलाया है।

यह भी पढ़ें-18 महीने बाद IS के चंगुल से छूटे भारतीय डॉक्टर, किए चौंकाने वाले खुलासे

बता दें कि मुंबई हाईकोर्ट के एक आदेश के मुताबिक महाराष्ट्र के रेजीडेंट डॉक्टर हड़ताल का आह्वान नहीं कर सकते हैं। यही वजह है कि उन्होंने विरोध जताने के लिए सामूहिक अवकाश का रास्ता चुना है।