सावन में YOGI की तस्वीर वाली टी-शर्ट की बढ़ी डिमांड

Edited by: Editor Updated: 15 Jul 2017 | 03:54 PM
detail image

नई दिल्ली। सावन महीने के शुभ आगमन के साथ ही राजधानी दिल्ली सहित पूरा भारत भगवान भोलेनाथ की आराधना में लीन हो जाता हैं। जिसको लेकर दिल्ली में भक्त काँवड़ियों मे भोले व योगी की तस्वीर वाली गेरुआ टी-शर्ट का रंग चढ़ा है और सारा दिल्ली गेरुआ रंग मे रंग गया है।

यह भी पढ़ें- नवविवाहित जोड़ों को कंडोम गिफ्ट करेगी YOGI सरकार, जानिए क्यों?

जहां मंदिरों में भजन, कीर्तन व पूजन की गूंज सुनाई देती है, वहीं कपड़ा बाजार केसरिया रंग में रंगे नजर आ रहे हैं। कुछ इसी तरह का रंग इस बार यमुनापार के बाजारों पर चढ़ा हुआ है। जहां हर तरफ केसरिया रंग के कपड़ों से सजी दुकानें नजर आ रही हैं। वैसे यहां हर बार भगवान भोलेनाथ की छपी हुई केसरिया रंग की टी-शर्ट की मांग कांवड़ियों मे रहती थी मगर अब खास तौर पर योगी आदित्यनाथ की तस्वीर वाली टी-शर्ट की मांग भी बढ़ गई है।

सावन माह में शिव भक्त कांवड़िये हरिद्वार से पैदल यात्रा करते हैं और गंगाजल लाकर अपने क्षेत्र के प्रसिद्ध शिवलिंग पर जलाभिषेक करते हैं। इस यात्रा के दौरान कांवड़िये केसरिया रंग के कपड़े पहनकर अपनी आस्था दर्शाते हैं। पहले कांवड़ियों के कपड़ों पर भगवान भोलेनाथ की ही तस्वीर नजर आती थीं, मगर अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी लोकप्रियता के चलते काँवड़ियों के दिलों पर कब्जा जमा लिया है।

यह भी पढ़ें- विवाद: शहीद के घर CM योगी के दौरे से पहले प्रशासन ने मंगा रखे थे सोफा-कूलर

हर वर्ष सावन के महीने में इसी तरह से बाजार में कांवड़ियों के बीच भगवा रंग के कपड़ों की मांग बढ़ जाती है। ऐसे में शिव भक्त कांवड़िये एक ओर भोलेनाथ और दूसरी ओर योगी की तस्वीर वाली टी-शर्ट काफी पसंद कर रहे है। इस बार बच्चों से लेकर युवाओं तक में योगी की टी-शर्ट की काफी मांग देखी जा रही है।