Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

ICC चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो सकता है भारत!

Edited By: Ankur Maurya
Updated On : 2017-04-21 15:04:12
ICC चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो सकता है भारत!
ICC चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो सकता है भारत!

नई दिल्ली। आगामी जून महीनें में शुरू होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है। लेकिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए कए बुरी ख़बर है। रिपोर्ट के मुताबिक चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम के खेलने पर संकट मंडरा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक इसका कारण BCCI और ICC के बीच विवादित ‘बिग थ्री फॉर्मूले’ को माना जा रहा है।

दरअसल ‘बिग थ्री फॉर्मूले’ को लेकर दोनों बोर्ड के अधिकारियों के बीच चली बातचीत का कोई हल नहीं निकल सका है और अगर इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी से हटने का फैसला लेता है तो इससे विश्व क्रिकेट को बड़ा नुकसान होगा। बिग थ्री फार्मूला तीन देशो (भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड) के बोर्ड के हिस्सेदारी और सभी देशों से ज्यादा लाभ लेने के लिए बनाया हुआ है।

यह भी पढ़ें- KXIPvsMI: मुंबई ने पंजाब को 8 विकटों से दी करारी मात

आईसीसी के नए नियमों के अनुसार किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में होने वाली कमाई में भारत की हिस्सेदारी के साथ-साथ उसकी आधिकारिक ताकत को सीमित करने का फैसला लिया है। जिससे बीसीसीआई नाराज है।

फिलहाल भारत में आईपीएल जारी है और 21 मई को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा उसके ठीक 10 दिन बाद चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज होगा। अगर सबकुछ ठीक रहा तो भारत का पहला मुकाबला 4 जून को पाकिस्तान के साथ खेलना तय है।

 


खेल पर शीर्ष समाचार


x