मोहाली में भारत का इंग्लैंड पर पड़ेगा पलड़ा भारी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-25 21:55:22
मोहाली में भारत का इंग्लैंड पर पड़ेगा पलड़ा भारी

मोहाली। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच शनिवार को मोहाली में खेला जाएगा। इंग्लैंड की कोशिश होगी की वह इस मैच को जीत कर सीरीज को बराबर कर दे। वहीं भारत ने दूसरा टेस्ट मैच 246 रनों से जीत कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

मोहाली में इतिहास भारत के पक्ष में है और इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने यहां कुल 12 टेस्ट मैच खेले हैं और एक भी मैच नहीं हारा है। भारत के यहां छह मैच ड्रॉ रहे हैं और पांच में उसे जीत मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने यहां तीन टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें दो में भारत विजेता रहा है और एक मैच ड्रॉ रहा है।

कुक ने मैच के पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बटलर टीम में बेन डकेट का स्थान लेंगे जबकि वोक्स को चोटिल तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह खेलने का मौका मिलेगा।
उन्होंने कहा कि ब्रॉड बाहर हैं और वोक्स अंदर हैं। कुक ने हालांकि अंतिम रूप से टीम का ऐलान नहीं किया है।

भारत के लिए सबसे बड़ा झटका इस मैच में रिद्धिमान साहा का बाहर जाना है। साहा वेस्टइंडीज दौरे से ही निचले क्रम में रन बना रहे थे।चोट के कारण वह इस मैच में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह पार्थिव पटेल आठ साल बाद टीम में वापसी करेंगे।

संभावित टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, गौतम गंभीर, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अमित मिश्रा, मोहम्मद समी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, करुण नायर, जयंत यादव और लोकेश राहुल।

इंग्लैंड: एलिस्टर कुक (कप्तान), जॉनी बेयर्सस्टो, जैक बॉल, गैरी बालांस, गारेथ बैटी, जोस बटलर, स्टीवन फिन, हासिब हमीद, मोइन अली, जफर अंसारी, आदिल राशिद, जोए रूट, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और जेम्स एंडरसन।


खेल पर शीर्ष समाचार