Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

क्लीन स्वीप देने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-08 12:20:58
 क्लीन स्वीप देने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया
क्लीन स्वीप देने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

इंदौर। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर चुकी विराट कोहली की सेना शनिवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में तीसरा और न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरिज का आखिरी मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। शनिवार को होने वाले मैच में भारतीय टीम का लक्ष्य रहेगा कि वो न्यूजीलैंड को 3-0 की क्लीन स्वीप देकर टेस्ट रैकिंग में अपनी नंबर एक की बादशाहत को बरकरार रखें।

भारतीय युवा टीम ने कानपुर और कोलकाता में पहले दो टेस्ट बड़े अंतर से जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है और टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पोजिशन हासिल कर ली है। भारत को अपनी नंबर एक रैंकिंग मजबूत करने के लिए इस टेस्ट को सिर्फ जीतना या ड्रा कराना है। इंदौर के इस स्टेडियम के इतिहास पर नजर डालें तो इस मैदान पर चार वनडे खेले गए हैं और चारों में ही भारत को जीत हासिल हुई है। आज टीम इंडिया एक बार फिर अपनी जीत का सिलसिला कायम रखने के लिए टीम पर उतरेगा। वहीं, दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में दो हार का बदला लेने के इरादे से उतरेगी। न्यूजीलैंड का एक ही उद्देश्य रहेगा कि इस मैच को जीते या ड्रा कराए ताकि इसके बाद होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज में उसका मनोबल ना गिरे।

गंभीर की होगी वापसी
कयास लगाए जा रहे है कि शनिवार को होने वाले मैच में लंबे अरसे के टीम से बाहर चल रहे गौतम गंभीर को वापस टीम में जगह मिल सकती है। मुरली विजय के साथ गंभीर भारत की शुरूआत कर सकते हैं। केएल राहुल और धवन के बाहर होने से गंभीर को प्लेइंग इलेवन में खेलाया जा रहा है। गौतम गंभीर ने आखरी बार भारत के लिए टेस्ट मैच साल 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। गंभीर ने अपनी आखरी टेस्ट मैच में कोई कमाल नहीं कर पाए थे और 0 और 3 रन की पारी खेली थी। हालिया समय में गंभीर शानदार फॉर्म में हैं और घरेलू टूर्नामेंट में बेहतर खेल दिखाया है। अगर आज गंभीर का बल्ला बोलता है तो उनकी वनडे टीम में भी वापसी के चांस बढ़ जाते है।


खेल पर शीर्ष समाचार


x