जीत के सिलसिले को बरकरार रखने उतरेगी टीम इंडिया

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-19 13:17:04
जीत के सिलसिले को बरकरार रखने उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में भारत की शानदार जीत के बाद अब भारतीय टीम की नज़रें कोटला वनडे में परचम लेहराने पर है। भारत-न्यूजीलैंड के बीच पांच वनडे सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के मैदान पर खेला जाएगा। भारत इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना चुका है।

भारतीय टीम पिछले 11 सालों से फिरोजशाह कोटला मैदान पर कोई भी मैच नहीं हारी है। दिल्ली के इस मैदान पर भारत ने किसी भी फॉर्मेट में आखिरी मैच अप्रैल 2005 में गंवाया था। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए उस वनडे मैच को भारतीय टीम 4 विकेट से हार गई थी।

पिछले 11 साल में भारत ने इस मैदान पर टेस्ट और वनडे में कुल मिलाकर 13 मैच खेले हैं जिनमें से 11 में उसने जीत दर्ज की, वहीं एक मैच पिच खराब होने के कारण रद्द कर दिया गया था। वहीं न्यूजीलैंड की बात करें तो न्यूजीलैंड ने यहां पर इससे पहले 2 वनडे मैच खेले हैं लेकिन भारत ने इन दोनों में उसे करारी मात दी है।

पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान ने कहा कि पिच पर हल्की घास होगी और ये बेहतर और सख्त पिच होगी। इसमें गेंदबाजों को बाउंस मिलेगा तो गेंद बल्ले में भी आसानी से आएगी जिससे संभलकर खेलने वाला बल्लेबाज अच्छे रन बना सकता है। उन्होंने कहा कि यहां बल्लेबाज आसानी से रन नहीं बना पाएंगे लेकिन अगर वह देखकर खेलते हैं तो वह गेंदबाजो को रोक भी नहीं पाएंगे।


खेल पर शीर्ष समाचार