इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-02 15:09:28
 इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैंचों की सीरीज के लिए पहले दो मैचों के लिए बुधवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। केएल राहुल, शिखर धवन और रोहित शर्मा चोट के कारण टीम में जगह नहीं मिली है। गौतम गंभीर की टीम में जगह बरकरार है और ईशांत शर्मा की टीम में वापसी हुई है। हार्दिक पाण्ड्या को टेस्ट टीम में पहली बार जगह मिली है।

वनडे सीरीज में कंधे में चोट लगने के कारण रोहित शर्मा का सिलेक्शन नहीं हुआ है। हालांकि, टेस्ट में रन भी नहीं बना पा रहे थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट में उन्होंने 3 हाफ सेन्चुरी के साथ 240 रन बनाए। इसके अलावा हार्दिक पाण्ड्या टेस्ट मैच में पहली बार डेब्यू करेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में 9-13 नवंबर के बीच होने वाले टेस्ट से सीरीज का आगाज होगा और भारतीय टीम 5 नवंबर से राजकोट में अभ्यास शुरू करेगी। इसके बाद 17-12 नवंबर के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा, 26-30 नवंबर के बीच मोहाली में तीसरा। 8-12 दिसंबर के बीच मुंबई में चौथा और 16-20 दिसंबर के बीच चेन्नई में पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाना है।

आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष पर मौजूद भारतीय टीम के लिए यह श्रृंखला किसी परीक्षा के समान होगी, क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ पिछली तीन टेस्ट श्रृंखलाओं में भारत को हार मिली है।

टीम इस प्रकार है। विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, गौतम गंभीर, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, हार्दिक पंड्या, उमेश यादव, करुण नायर, अमित मिश्रा, रिद्धिमान साहा और चेतेश्वर पुजारा.


खेल पर शीर्ष समाचार