दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका

Edited by: Ankur_maurya Updated: 11 Dec 2017 | 03:52 PM
detail image

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम और कप्तान कोहली के लिए दक्षिण अफ्रीका में अग्नीपरीक्षा होने वाली है, लेकिन इस दौरे से पहले भारतीय टीम को झटका लगा है। इस दौरे के लिए टीम में शामिल विकेटकीपर पार्थिव पटेल चोटिल हो गए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक पार्थिव के दाएं हाथ में चोट उस वक्त लगी जब वो रणजी ट्रॉफी में बंगाल के खिलाफ मैच खेल रहे थे। जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले जा रहे इ, मैच में पार्थिव की उंगली में जैसी ही बॉल लगी वो वहीं मैदान पर ही लेट गए।

टीम के फिजियो किसी तरह उन्हें वहां से बाहर लेकर आए। लंच के बाद पार्थिव पूरे दिन मैदान पर नहीं लौटे। गुजरात के लिए उनकी जगह पर अनुज रावल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला। वहीं दिन का खेल खत्म होने के बाद मनप्रीत जुनेजा ने बताया कि पार्थिव के एक ही उंगली पर बार-बार बॉल लगने से उन्हें काफी दर्द हो रहा है। इसलिए उन्हें मैच छोड़ना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:-

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन. रवींद्र जडेजा, पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह.