भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज का 3-0 से किया सफाया

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-17 15:11:41
 भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज का 3-0 से किया सफाया

विजयवाड़ा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को बुधवार को एसीए क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे और अंतिम मैच में 15 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करन उतरी भारतीय टीम ने छह विकेट के नुकसान पर वेस्टइंडीज के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 49.1 ओवरों में 184 रनों के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया।

भारत की ओर से वेदा कृष्णमूर्ति ने सर्वाधिक 71 रनों की पारी खेली, जबकि सलामी बल्लेबाज दीप्ति शर्मा ने 23 रनों का अहम योगदान दिया। देविका वैद्य 32 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहीं। भारत की ओर से एकमात्र छक्का झूलन गोस्वामी (18) ने लगाया।

वेस्टइंडीज की टीम से केसिया नाइट (55) ने और हैली मैथ्यू (44) ने पारियां खेली और पुरुी टीम सस्ते में निपट गई। राजेश्वरी को सबसे अधिक चार विकेट मिले, जबकि दीप्ति शर्मा, हरमनप्रीत कौर और विद्या ने एक-एक विकेट चटकाए ।क्षेत्ररक्षण में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने वेस्टइंडीज के तीन बल्लेबाजों को रन आउट किया।

इस जीत के बावजूद भारतीय टीम आईसीसी चैंपियनशिप की अंकतालिका में 18 मैचों में 9 जीत हासिल करते हुए 19 अंक लेकर पांचवां स्थान ही हासिल कर सकी और अगले वर्ष होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप में सीधे प्रवेश हासिल करने से चूक गई।


खेल पर शीर्ष समाचार