यात्रियों से बदसलूकी के चलते फिर सुर्खियों में आया इंडिगो

Edited by: Priyanka Updated: 12 Jan 2018 | 03:30 PM
detail image

नई दिल्ली। सस्ती विमान सेना कंपनी इंडिगो आजकल फिर से खबरों में है। असल में इंडिगो कर्मचारियों द्वारा पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों से दुर्व्यवहार का एक वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट पर आने से ये एयरलाइंस अब सुर्खियों में बनी हुई है और इसी के चलते बवाल मचा हुआ है।

अभी हाल में संसदीय समिति ने भी इंडिगो एयरलाइंस को इसके कर्मचारीयों द्वारा यात्रियों से दुर्व्यवहार करने पर फटकार लगाई थी कि लेकिन इसके बाद भी इंडिगो कर्मचारियों में कोई सुधार देखने को नहीं मिला और अब इस एयरलाइंस पर यात्रियों को धमकी देने के आरोप लग गए हैं।

बता दें यात्रियों ने एयरलाइंस पर आरोप लगाया है कि उसके कर्मचारियों ने विमान से न उतरने पर कुछ यात्रियों को बलपूर्वक उतारा। बताया जा रहा है कि ये घटना पिछले साल 30 दिसंबर की है।

ये मामला प्रकाश में तब आया जब यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार की शिकायत करने वाले एक यात्री ने इस घटना का पूरा वीडियो फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। शिकायत करने वाले यात्री का नाम प्रसाद नंदुरकर बताया जा रहा है जो महाराष्ट्र में एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज का मुख्य कार्यकारी अधिकारी है।

अपनी पोस्ट में प्रसाद ने लिखा, “इंडिगो एयरलाइंस के कर्मचारियों ने यात्रियों को धमकी दी कि वो विमान से उतर जाएं, नहीं तो उन्हें पटना में CISF के माध्यम से घसीटकर बाहर निकलवाया जाएगा।” उन्होंने पोस्ट में ये भी लिखा कि, “पहले तो एयरलाइन ने यात्रियों को सवार होने दिया और फिर उड़ान रद्द कर दी।”

वहीं, इस मामले पर इंडिगो एयरलाइंस का कहना है कि उसके कर्मचारियों द्वारा सहयोग के लिए नम्रतापूर्वक अनुरोध किए जाने पर केवल 20 यात्रियों को छोड़कर बाकी सभी यात्री विमान से उतर गए थे। इसके अलावा किसी भी यात्री से कोई दुर्व्यवहार नहीं किया गया। खराब मौसम और कम दृश्यता के चलते उड़ान रद्द की गई थी।