भारत-पाक तनाव के कारण नहीं हो पा रही शादी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-07 19:30:44
भारत-पाक तनाव के कारण नहीं हो पा रही शादी

जोधपुर। भारत और पाकिस्तान सीमा पर बढ़े तनाव के बाद एक कपल की शादी खतरे में पड़ गई है। दरअसल जोधपुर निवासी नरेश तेवाणी और कराची की प्रिया बच्चाणी अब से ठीक एक महीने बाद शादी के बंधन में बंधने की योजना बना रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान में भारतीय दूतावास ने दुल्हन के परिवार और रिश्तेदारों को वीजा नहीं दिया गया है, जिसके कारण दोनों की शादी पर खतरा मंडराने लगा है। हालांकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कपल को भरोसा दिलाया है कि जल्द ही दुल्हन के परिवार को वीजा मिल जाएगा।

दूल्हे का कहना है कि नियत समय और प्रारूप में वीजा के लिए आवेदन करने के बावजूद दुल्हन की तरफ से अब तक किसी को भी दस्तावेज जारी नहीं किए गए हैं। कोई प्रगति न देख तेवाणी ने ट्विटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई। जिस का जवाब देते हुए सुषमा ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है शादी के लिए लड़की वालों को भारत का वीजा मिल जाएगा।

तेवाणी का कहना है कि दुल्हन के परिवार ने करीब तीन महीने पहले वीजा के लिए आवेदन किया था। हम मान रहे थे कि दस्तावेज वक्त पर जारी कर दिए जाएंगे। दूल्हे के परिवार ने कहा कि शादी की तैयारियां रुख गईं हैं क्योंकि उनकी सारी कोशिशें इसपर लगी हैं कि किसी तरह से दुल्हन के परिवार को दस्तावेज मिल जाए। वहीं इन दोनों की शादी पर दूल्हे के पिता का कहना है कि साल 2001 में पाकिस्तान की यात्रा की थी, जिसके बाद उनके मन में ये ख्याल आया था कि उनकी बहू पाकिस्तान की सरजमीं से हो। इसलिए उन्होंने दोनों की शादी करवाने का फैसला किया, जिससे दोनों देशों की परंपरा एक ही परिवार में आ जाए। हालांकि मौजूदा स्थिति को देखते हुए ऐसा हो पाना मुश्किल लग रहा है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार