सिन्धु के पानी का इस्तेमाल भारतीय किसानों के हक में ही होगाः पीएम मोदी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-25 16:34:41
सिन्धु के पानी का इस्तेमाल भारतीय किसानों के हक में ही होगाः पीएम मोदी

बठिंडा। सिंधु जल समझौते को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के किसानों के हक का पानी पाकिस्तान नहीं जाने दिया जाएगा। बठिंडा में एम्स की आधारशिला रखने आए मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि एक-एक बूंद पानी रोककर देश के किसानों तक पहुंचाया जाएगा।

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने एक बार फिर काले धन के खिलाफ की गई कार्रवाई का जिक्र करते हुए कहा कि अब मोबाइल को ही अपना बैंक बना लेने का वक्त आ गया है।

यह भी पढ़ें- पीएम ने सबको भ्रष्टाचारी बता दिया, उन्हें माफी मांगनी होगीः विपक्ष

एम्स के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे आम लोगों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, 'सिंधु जल समझौते के तहत सतलज, व्यास, रावी, इन तीन नदियों का पानी, उसमें जो हिंदुस्तान के हक का पानी है, यह हमारे किसानों के हक का पानी है।

वह पानी आपके खेतों में नहीं आ रहा, यह पाकिस्तान के माध्यम से समुद्र में बह जाता है। मैंने एक टास्क फोर्स बनाया है। जो इस पानी को आप तक पहुंचाएगा।

यह भी पढ़ें- काले धन के खिलाफ सैनिकों की तरह खड़ा हुआ है आम आदमी: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने विमुद्रीकरण पर कहा कि मुझे कालेधन और भ्रष्टाचार के कारण पीड़ित हो रहे गरीब और मध्य वर्ग के शोषण को रोकना ही था।

मैं मुश्किलों का सामना करने के बावजूद नोटबंदी का समर्थन कर रहे लोगों का आभारी हूं। भ्रष्टाचार और कालाधन देश को दीमक की तरह चाट रहा है।

यह भी पढ़ें- नोटबंदी के फैसले को 90 प्रतिशत लोगों ने बताया सही, ऐप पर दी राय

अपने भाषण में मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से सटे इलाकों में रहने वाले लोगों को सीमा पार से होने वाले जुल्म सहने पड़ते हैं। हमारी सेना की सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान में आज भी हड़कंप है।

उन्होंने कहा, 'यह हिंदुस्तान है, जब पेशावर में बच्चों को मार दिया जाता है तो सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानियों को भी दर्द होता है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार