INDvsAUS: दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से धोया

Edited by: Anuj Updated: 10 Oct 2017 | 01:37 PM
detail image

नई दिल्ली। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया हैं। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 119 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम ने 2 विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य को पा लिया।

आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और उसने जलदी ही दो विकेट गंवा दिए। इसके बाद बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे हेनरिक्स और हैड ने संभल कर खेलते हुए अपनी टीम को जीत दहलीज पर पहुंचाया।

 

इससे पहले टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा के रुप में उसे पहला झटका जल्दी ही लग गया, रोहित 8 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली अपना खाता भी नहीं खोल पाए और पवेलियन लौट गए।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ का तूफान यही नहीं थमा उन्होंने मनीष पांडे और धवन को अपना शिकार बनाकर टीम इंडिया की कमर तोड़ दी। जल्दी ही 4 विकेट गिर जाने के बाद सारी जिम्मेदारी पूर्व कप्तान धोनी पर आ गई, धोनी ने धीरे-धीरे युवा बल्लेबाज जाधव के साथ मिलकर स्कोर को 50 के पार पहुंचाया पर इन दोनों बल्लेबाजों के जम्पा ने अपना शिकार बनाया। भारतीय टीम इन झटकों से उभर नहीं पाई और कोई भी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण का सामना टिक कर नहीं कर पाया और पूरी भारतीय टीम 118 रन पर सिमट गई।