हैंड्सकॉम्ब और मार्श की साझेदारी ने ड्रा करवाया रांची टेस्ट

Edited by: Ankur_maurya Updated: 20 Mar 2017 | 05:11 PM
detail image

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच भारत के हाथ से निकल गया। पीटर हैंड्सकॉम्ब और शॉन मार्श के बीच हुई 124 रनों की मैच बचाऊ साझेदारी की मदद से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मैच को ड्रॉ करवाने में कामयाबी हासिल की।

तीसरे टेस्ट पांचवे दिन भारतीय टीम मैदान पर मुकाबला जीतने के इरादे से उतरी लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के इन दो दिवारों ने मैच को भारत की तरफ से पूरी तरह से अपने पक्ष में मोड़ लिया। दिन की शुरूआत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 23/2 विकेट से लेकिन लंच से पहले मेहमान टीम को कप्तान स्टीव स्मिथ और मैच रेनशॉ के रूप में दो सबसे बड़े झटके लगे।

लेकिन लंचे के बाद हैंड्सकॉम्ब और मार्श के बीच 62.1 ओवर में 5वें विकेट के लिए हुई 124 रनों की साझेदारी ने मैच को पूरी तरह से भारत से छीन लिया। अंतिम सेशन में पहले मार्श और फिर मैक्सवेल के विकेट से मैच थोड़ा रोमांचक हुआ लेकिन पीटर हैंड्सकॉम्ब ने अंतक तक मोर्चा संभालते हुए टीम को एक आसान ड्रॉ दे दिया।

यह भी पढ़ें- जडेजा की गेंद को समझने में फेल हुई स्मिथ की बुद्धि

भारत के लिए दूसरी पारी में जडेजा ने 50 रन देकर 4 विकेट चटकाए जबकि इशांत शर्मा और आर अश्विन के नाम 1-1 विकेट आया। इससे पहले टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कप्तान स्टीव स्मिथ(178) और ग्लेन मैक्सवेल के शतकों की मदद से पहली पारी में 451 रनों का पहाड़ा जैसा स्कोर खड़ा किया।

जिसके जवाब में टीम इंडिया ने चेतेश्वर पुजारा के दोहरे शतक और साहा के शतक की मदद से मेहमान टीम को 603 रन बनाकर करारा जवाब दिया था। लेकिन दूसरी पारी में भारतीय टीम मेहमान टीम को ऑल-आउट करने में नाकामयाब रही और अंत में यह मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ।