Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

क्या दिग्विजय के इशारे पर शहजाद पूनावाला ने राहुल की ताजपोशी पर उठाएं सवाल?

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-12-05 21:12:06
क्या दिग्विजय के इशारे पर शहजाद पूनावाला ने राहुल की ताजपोशी पर उठाएं सवाल?
क्या दिग्विजय के इशारे पर शहजाद पूनावाला ने राहुल की ताजपोशी पर उठाएं सवाल?

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष के लिए नामांकन पत्र भरा है। ये तो सभी जानते हैं कि राहुल का नामांकन पत्र भरना मात्र एक औपचारिकता है। राहुल ही पार्टी के अध्यक्ष बनेंगे। वहीं, पार्टी के युवा नेता शाहजाद पूनावाला ने राहुल की ताजपोशी पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने राहुल का कांग्रेस अध्यक्ष बनना  वंशवाद से प्रेरित बताया है। इन सब के बीच एक सवाल खड़ा होता है कि टीवी डिबेट में पार्टी का जोरदार ढंग से पक्ष रखने वाले शाहजाद पूनावाला आखिर बागी कैसे हो गए। क्या कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के इशारे पर शाहजाद पूनावाला ने राहुल की ताजपोशी पर सवाल खड़े किए हैं?

ऐसा हम नहीं कह रहें ये बातें मौजूदा परिस्थितियां बयां कर रही हैं। दरअसल, शाहजाद पूनावाल कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह के काफी करीबी माने जाते हैं। इस समय दिग्गी राजा नर्मदा यात्रा पर है और राजनीति से कुछ दिन के सन्यास पर हैं। वहीं, कांग्रेस ने गुजरात चुनाव में हिन्दू कार्ड खेलते हुए दिग्विजय सिंह को गुजरात में चुनाव प्रचार से काफी दूर रखा। अगर साफ लफ्जों में कहें तो उनकी अनदेखी की है, तो क्या दिग्गी ने इसी का बदला लेते हुए शहजाद पूनावाला के कंधे पर बंदूक रख कर राहुल को निशाना बनाय है?

 

आपको बता दें कि चाहे लोकसभा हो या राज्यसभा चुनाव दिग्विजय सिंह कांग्रेस की तरफ से स्टार प्रचारक तौर पर चुनाव प्रचार करते थें। उनके ऊपर पार्टी की नइया पार लगाने का जिम्मा होता था, लेकिन गुजरात चुनाव में दिग्विज कहीं नहीं दिख रहें। पार्टी ने उनकी गैर हिन्दूवादी छवि को गुजरात चुनाव से दूर रखते हुए सूबे में सांप्रदायिकता का कार्ड खेला है। इसी के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्क्ष राहुल गांधी मंदिर-मंदिर दर्शन कर खुद को हिन्दूवादी नेता बताने में लगे हुए हैं।


राजनीति पर शीर्ष समाचार


x