J&K: पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, फायरिंग में एक जवान शहीद

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-06 14:31:04
J&K: पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, फायरिंग में एक जवान शहीद

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाक की तरफ से सीमा पर रोज फयरिंग हो रही है। पाक कि तरफ से जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के केजी सेक्टर में सीमा पार से देर रात दो बजे फायरिंग हो रही है। इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक नागरिक घायल है।

सेना ने बताया है कि पुंछ में सीमा पार से घुसपैठ की दो कोशिशों को नाकाम किया गया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पाकिस्तान सेना ने क्षेत्र में नागरिक और सुरक्षा इकाइयों को निशाना बनाकर चार स्थानों पर बिना कारणवश गोलाबारी शुरू कर दी।

उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय सेना समान क्षमता के हथियारों का इस्तेमाल कर प्रभावी तरीके से इसका जवाब दे रही है। गोलाबारी अभी भी जारी है।’’पाकिस्तान सेना ने नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर दो दिनों की शांति के बाद रविवार को एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन कर गोलाबारी शुरू कर दी।

गौरतलब है कि पीओके में आतंकवादी ठिकाने पर सेना के सर्जिकल हमले के बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 100 से अधिक बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है, जो अभी भी जारी है।

पाकिस्तान की तरफ से एक नवंबर को जम्मू-कश्मीर के पांच सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी के करीब रिहाइशी बस्तियों पर भीषण गोलाबारी की गई थी, जिसमें दो बच्चों और चार महिलाओं सहित आठ लोग मारे गए और 22 अन्य घायल हो गए थे।

इसके बाद भारतीय सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए 14 पाकिस्तानी चौकियों को मटियामेट कर दिया और उनके दो सैनिकों को मार गिराया।

 


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार