J&K: पाक ने आरएसपुरा सेक्टर में भारतीय चौकियों पर की गोलीबारी, BSF का 1 जवान शहीद

Edited by: PoojaDevi Updated: 18 Jan 2018 | 09:03 AM
detail image

जम्मू। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से कभी बाज नहीं आएगा, ये एक बार फिर साबित हो गया है। दरअसल, पाकिस्तान ने एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर जम्मू के अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में बुधवार रात भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों में भारी गोलाबारी शुरू कर दी। इस दौरान बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया।

बता दें कि इस गोलीबारी में एक नागरिक भी घायल हो गया। शहीद की पहचान 78 बटालियन के हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार व घायल नागरिक की पहचान साई दास निवास कपूरपुर, आरएसपुरा के रूप में हुई है। भारत की ओर से भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। देर रात तक गोलीबारी जारी रही। इस गोलीबारी से सीमांत क्षेत्रों में दहशत का माहौल है।

बता दें कि पाकिस्तान ने रात करीब साढ़े 10 बजे आरएसपुरा सेक्टर में भारत की छह पोस्टों पर मोर्टार दागने शुरू कर दिए। पाकिस्तान ने जिन चौकियों को निशाना बनाया वे रिहायशी इलाकों के साथ सटी हैं, उनमें निक्कोवाल, सतोवाली, बाकरपुर, घराना, सुचेतगढ़, अब्दुल्लियां और कोरोटाना शामिल हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने स्नाइपर शॉट भी मारा, जिसमें बाकरपुर पोस्ट पर तैनात बीएसएफ का हेड कांस्टेबल शहीद हो गया। पाकिस्तान की ओर से की जा रही इस भारी गोलाबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ की आशंका भी जताई जा रही है।