Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

राजकुमारी को हुआ प्यार, अब छोड़ना पड़ेगा शाही परिवार!

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-05-18 19:30:21
राजकुमारी को हुआ प्यार, अब छोड़ना पड़ेगा शाही परिवार! via
राजकुमारी को हुआ प्यार, अब छोड़ना पड़ेगा शाही परिवार!

नई दिल्ली। जापान में एक राजघराने की सदस्य राजकुमारी शाही ऐशो आराम छोड़ कर एक आम व्यक्ति से शादी करने जा रही है। सम्राट अकीहीटो की पोती 25 वर्षीय माको की कोमुरो नाम के एक आम युवक से शादी करने जा रही हैं। वह एक कानून फर्म में काम करते हैं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो तकरीबन पांच साल पहले साल 2012 में टोक्यो के इंटरनेशनल क्रिश्चियन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी। काफी समय साथ बिताने के बाद दोनों ने शादी का निर्णय लिया। कोमुरो जापान के टूरिस्ट को प्रमोट करने के लिए 'प्रिंस ऑफ द सी' (समुद्र के राजकुमार) के रूप में भी काम कर चुके हैं।

जापान के शाही कानून के मुताबिक, आम व्यक्ति से शादी करने के बाद राजकुमारी को परिवार छोड़ना होगा और एक आम नागरिक के रूप में रहना होगा। इस बारे में सबसे पहले लोकल मीडिया में चर्चा हुई थी, जिसके बाद शाही परिवार पर एक बार फिर बहस शुरू हो गई है।

राजकुमार से शादी की चर्चा के बाद वहां के लोगों ने कोमुरो को जानने में काफी रुचि दिखाई। उनके बारे में जानकारी जुटाने के लिए कई लोग उनके फर्म पहुंचे। इस दौरान अपने इंगेजटमेंट प्लान के बारे में कोमुरो ने कहा, वह इस मुद्दे पर कोई कमेंट नहीं करना चाहते हैं। सही समय आने पर वह बोलेंगे। शाही परिवार में अभी 19 सदस्य हैं, जिसमें 14 महिला हैं।

शाही परिवार ने की शादी की पुष्टि
एडिशन डॉट सीएनएन डॉट कॉम की खबर के मुताबिक, शाही परिवार ने शादी की पुष्टि की है। परिवार का कहना है कि राजकुमारी के इंगेजमेंट की तैयारी शुरू हो गई है। वहीं, वहां लीगल चेंज पर भी विचार हो रहा है, जिससे सम्राट को त्याग करने की अनुमति मिल सके। बताते चलें कि दो सौ साल से किसी भी जापानी सम्राट ने त्याग नहीं दिया है और वहां का कानून भी इसकी इजाजत भी नहीं देता है।


अजब-गजब पर शीर्ष समाचार


x