J&K: हंदवाड़ा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

Edited by: Web_team Updated: 14 Nov 2017 | 01:49 PM
detail image

जम्मू। धरती का स्वर्ग कहा जाने वाला कश्मीर यहां की फिजाओं और वादियों में मोहब्बत गूंजती रहती है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से कश्मीर सियासत और नफासत के बीच जूझ रहा है, लेकिन कश्मीर में अमन चैन के लिए सेना ने कमर कस ली है। और आतंकियों को ढूंढ-ढूंढ कर सही अंजाम तक पहुंचा रही है। आलम ये है कि अब तक सेना ने इस साल 150 से अधिक आतंकियों को उनके सही ठीकाने पर पहुंचा चुकी है।

दक्षिण कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ के दौरान सेना ने आतंकवादी संगठन लश्कर- ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों को मार गिराया। दरअसल, सेना के जवानों को ये ख़बर मिली थी कि हंदवाड़ा इलाके में आतंकियों ने पनाह ली है। और वे किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं। उन आतंकियों से लोहा लेते एक पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

दरअसल, सेना ने कश्मीर में शांति के लिए 258 आतंकियों की एक हिट- लिस्ट तैयार की थी। जिसके तहत 150 से अधिक आतंकी कश्मीर की खूबसूरत वादी में जन्नत की चाहत में दफन हो चुके है। पिछले दिनों ही सेना ने अजहर मसूद के भांजे को मार गिराया था।

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने भी सेना को खुली छूट दे दी है। कश्मीर में शांति के लिए सरकार ने अपना शांति दूत नियुक्त कर दिया है। वहीं आतंकियों के खिलाफ सेना ने आखिरी जंग छेड़ दी है। यानि इशारा साफ है कि गोली का जवाब गोली से और बोली का जवाब बोली से।