Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

छापेमारी पर बोले जेटली, अब हिसाब चुकाने का समय आ गया है

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-05-17 08:31:02
छापेमारी पर बोले जेटली, अब हिसाब चुकाने का समय आ गया है

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम तथा उनके बेटे के घर के साथ राजद प्रमुख लालू प्रसाद से जुड़ी संपत्तियों की तलाशी में वित्त मंत्री अरुण जेटली नेसरकारी एजेंसियों का पक्ष लिया। 50 से ज्यादा ठिकानों पर की गई कार्रवाई के पक्ष में जेटली मंगलवार को कहा कि कुछ लोगों के लिए अब हिसाब देने का समय आ गया है।

जेटली ने कहा कि लोगों ने जो गड़बड़ी की है, उसका उन्हें जवाब देना ही होगा। जेटली ने कहा कि कर विभाग या केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) तब तक कार्रवाई नहीं करता जब तक कि उसका कोई ठोस आधार और संदेह का ठोस कारण नहीं होता।

यह भी पढ़ें-IT के छापे के बाद लालू ने फोड़ा ट्वीट बम, आया बिहार की राजनीति में भूचाल

वित्त मंत्री ने मीडिया से कहा, अब सत्ता में बैठे लोग बेनामी कंपनियों के जरिए संपत्ति खरीद रहे हैं, यह कोई मामूली बात नहीं है। मुझे लगता है कि बहुतों के लिए हिसाब देने का समय आ गया है, उनको जवाब देना ही होगा।

जेटली विपक्ष के इस अरोप के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे कि सरकार उसके (विपक्ष के) खिलाफ सीबीआई तथा कर विभाग का दुरपयोग कर रही है।
उन्होंने कहा, जब तक कर चोरी हो या अपराध के मामले के संदेह का कोई ठोस अधार या कारण नहीं होता है, ये विभाग कार्रवाई नहीं करते। क्योंकि अंतत: जो भी कार्रवाई की जाती है, उसका कुछ न कुछ परिणाम जरूर होता है।

यह भी पढ़ें-IT के छापे के बाद लालू ने फोड़ा ट्वीट बम, आया बिहार की राजनीति में भूचाल

सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया प्राइवेट लि. की हिस्सेदारी विदेशी इकाइयों को बेचने के लिए 2007 में मंजूरी दिए जाने में कथित रूप से हुए आपराधिक कदाचार के संबंध में पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम तथा उनके बेटे कार्ती के घरों की तलाशी ली।

इसके अलावा आयकर विभाग ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद और अन्य से जुड़े 1,000 करोड़ रुपए के कथित बेनामी सौदों के आरोप में दिल्ली और आसपास के कम-से-कम 22 ठिकानों पर छापे मारे और तलाशी ली।


राजनीति पर शीर्ष समाचार


x