जम्मू मुठभेड़ः मेजर सहित 7 जवान शहीद, 6 आतंकी भी मारे गए

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-30 09:38:38
जम्मू मुठभेड़ः मेजर सहित 7 जवान शहीद, 6 आतंकी भी मारे गए

जम्मू। मंगलवार को जम्मू में दो बड़ी आतंकी घटनाओं में एक मेजर सहित सेना के सात जवान शहीद हुए, जबकि बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक सहित आठ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। हालांकि अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने भारी हथियारों से लैस छह आतंकवादियों को मार गिराया।

यह भी पढ़ें- दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला, पैतृक संपत्ति में पुत्रों का हक नहीं

बता दें कि पहली घटना में भारी हथियारों से लैस पुलिस की वर्दी पहने आतंकवादियों के एक समूह ने नगरोटा में सैन्य शिविर पर हमला कर दिया, जिसके बाद सुरक्षा बलों के साथ शुरू हुई भीषण मुठभेड़ घंटों जारी रही। नगरोटा सैन्य शिविर जम्मू शहर के बाहरी हिस्से में स्थित कोर के मुख्यालय से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर है।

सेना के प्रवक्ता ने कहा, मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराए जाने से पहले दो अधिकारियों सहित सात सैनिक हमले में शहीद हो गए। यहां बंधकों जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी थी, लेकिन सेना ने वहां फंसे सभी 12 सैनिकों, दो महिलाओं और दो बच्चों को सुरक्षित मुक्त करा लिया।

यह भी पढ़ें- बुआ-भतीजे की सरकार ने यूपी को लूटकर भरा है अपना खजानाः शाह

वहीं साम्बा के पास रामगढ़ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घंटों चली मुठभेड़ में बीएसएफ ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। मुठभेड़ के बाद इस क्षेत्र में पाकिस्तानी सेनाओं ने जबरदस्त गोलीबारी भी की। इस घटना में बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक सहित चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

गौरतलब है कि जम्मू में दोनों आतंकी हमले ऐसे दिन हुए हैं जब पड़ोसी देश पाकिस्तान में वहां के नवनियुक्त सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कमान संभाली है। 


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार