जम्मू-कश्मीर: 3 फीट के आतंकी ने घाटी में फैलाया खौफ

Edited by: Editor Updated: 19 Oct 2017 | 10:46 AM
detail image

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में 3 फीट के आतंकी ने पूरी घाटी में आतंक मचा रखा है। नूर मोहम्मद तांत्रे नाम के इस आतंकी और अन्य चार आतंकियों को 2011 में पोटा कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी। 2015 में मिली पैरोल के दौरान वह फरार हो गया था और जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हो गया।

नूर मोहम्मद तांत्रे पुलवामा जिले के त्राल का रहने वाला है। तांत्रे को दिल्ली पुलिस 2003 में आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है। इसी घटना के चलते 2011 में आतंकवाद निरोधी अधिनियम (POTA) कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई।

घाटी में हाल ही में हुई आतंकी घटनाओं में तांत्रे का मुख्य रूप से हाथ है। इस संबंध में एसपी मोहम्मद जाहिद ने बताया कि 'नूर और जैश-ए-मोहम्मद के मुफ्ती वकास का साउथ कश्मीर में हुए आतंकी हमलों में अहम भूमिका थी।'

बता दें कि आतंकी घटना के चलते 8 सुरक्षाबल शहीद हो गए थे। सेना ने जवाबी कार्रवाई के दौरान 3 आतंकियों को मौत के घाट उतारा था। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रीनगर एयरपोर्ट के बाहर बीएसएफ कैंप में हुए हमले में भी नूर का हाथ था।

3 फीट के इस खूंखार आतंकी ने घाटी में अपना आतंक फैलाया हुआ है। सुरक्षाबल इस आतंकी को खोज रहे हैं। पैरोल के समय पर फरार यह आतंकी जैश-ए-मोहम्मद में शामिल होकर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में लगा हुआ है।