Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

भारत दौरे पर आएंगे जापान के PM शिंजो आबे, PM मोदी के साथ करेंगे रोड शो

Edited By: Pooja
Updated On : 2017-09-12 12:46:54
भारत दौरे पर आएंगे जापान के PM शिंजो आबे, PM मोदी के साथ करेंगे रोड शो via
भारत दौरे पर आएंगे जापान के PM शिंजो आबे, PM मोदी के साथ करेंगे रोड शो

नई दिल्ली। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे बुधवार को दो दिवसीय दौरे के लिए भारत आ रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार शिंजो सीधे गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे 12वें भारत और जापान के सलाना संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

बता दें कि शिंजो प्रधानमंत्री मोदी के साथ 8 किलोमीटर तक रोड शो करेंगे। ये रोड शो अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू होकर साबरमती आश्रम पर खत्म होगा। इस रोड शो के बारे में अहमदाबाद नगरपालिका की स्थायी समिति के चेयरमैन प्रवीण पटेल ने बताया कि इस रोड शो में हजारों लोग हिस्सा लेंगे। इन दोनों नेताओं के स्वागत के लिए सिंगिंग ग्रुप्स भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें-शिकागो भाषण की 125वी वर्षगांठ पर बोले मोदी- 'पान खाकर वंदे मातरम बोलने का हक नहीं'

उन्होंने बताया कि साबरमती आश्रम पहुंचने के बाद दोनों पीएम सीदी सैयद मस्जिद भी जाएंगे। बता दें कि ये मस्जिद पत्थरों पर की गई नक्कासी के लिए पूरी दुनिया में फेमस है। इस मस्जिद को सीदी सैयद की जाली के रूप में भी जाना जाता है। रात में दोनों नेता मस्जिद के पास 'अगाशिए' रेस्तरां में भोजन करेंगे।

बता दें की दौरे के दूसरे और आखिरी दिन दोनों नेता 14 सितंबर को मुंबई-अहमदाबाद हाईस्पीड रेल (बुलेट ट्रेन) के प्रोजेक्ट का अनावरण करेंगे। इसके बाद वो गांधीनगर स्थित महात्मा गांधी मंदिर में भारत-जापान वार्षिक समिति में भाग लेंगे। यहां वो भारत और जापान की इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x