जियो ने वोडाफोन और आइडिया को दी चेतावनी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-17 15:49:54
जियो ने वोडाफोन और आइडिया को दी चेतावनी

नई दिल्ली। पूरे देश में धमाका करने वाली भारतीय टेलीकॉम कम्पनी रिलायंस जियो ने वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर पर एक बार फिर आरोप लगाया है। जीयो ने कहा है कि वह उसे पर्याप्त पॉइंट्स ऑफ इंटरकनेक्शन (POI) नहीं दे रही हैं और इस तरह नियमों का उल्लंघन कर रही हैं। जियो ने कहा है कि इसके कारण कॉल फेल होने के मामले सामने आ रहे हैं। उसने अपनी इन बड़ी प्रतिद्वंद्वियों को अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दी है।

जियो द्वार 12 अक्टूबर को इन दोनों कंपनियों को अलग-अलग भेजे गए पत्रों में मुकेश अंबानी की जियो ने कहा कि वोडाफोन के नेटवर्क पर कॉल फेल होने की औसत दर 63 पर्सेंट है और आइडिया सेल्युलर के नेटवर्क पर 44 पर्सेंट है और जियो ने कहा कि उसे पर्याप्त POI न दिए जाने के कारण ऐसा हो रहा है। जियो ने इन दोनों कंपनियों को यह चेतावनी भी दी है कि सर्विस क्वॉलिटी के नियमों के उल्लंघन के हर नतीजे के लिए उन्हें जिम्मेदार माना जाएगा।

लेटर में जियो ने दोनों कंपनियों से कहा है कि वह टेलीकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के निर्देशों का पालन करें, जिसमें रेग्युलेटर ने सेवाओं की गुणवत्ता के बारे में अपने नियमों का पालन करने को इन कंपनियों से कहा था क्योंकि POI के मसले से कन्ज्यूमर्स के हितों पर असर पड़ रहा है। गौरतलब है कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (टीआरएआई) ने 17 अक्टूबर 2016 तक मोबाइल कंपनियों के मामले को सुलझाने को कहा था ताकि ग्राहकों को मिलने वाली सेवाओं पर इसका असर न पड़े।


गैजेट/ टैक्नोलॉजी पर शीर्ष समाचार