दिवाली पर Jio ने दिया दूसरा झटका, मंहगा प्लान करने के बाद अब इंटरनेट स्पीड कम

Edited by: Ankur_maurya Updated: 20 Oct 2017 | 03:31 PM
detail image

नई दिल्ली। इस दिवाली जहां एक तरफ सारी कंपनियां नए ऑफर्स दे रही है वहीं टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को लगातर झटके दे रही है। जी हां अपने प्लान को मंहगा करने के बाद अब जियो ने इंटरनेट स्पीड भी कम कर दी है। यानी अब आप पहले जैसी स्पीड इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

जियो पहले अपने ग्राहकों को सभी प्लान के तहत रोज की 1 जीबी डाटा लिमिट खत्म होने के बाद 128kbps की स्पीड से इंटरनेट देता था लेकिन अब कंपनी ने इस स्पीड को घटाकर 64kbps कर दिया है। इससे पहले कंपनी ने 149 रुपए वाले प्लान के साथ ऐसा किया था।

दरअसल, रिलायंस जियो के सभी प्लान में प्रतिदिन डाटा यूज की एक लिमिट है। जैसे कि 399 रुपए वाले प्लान में रोजाना डाटा यूज की सीमा 1 जीबी है। यानी 1 जीबी तक आपको हाई-स्पीड 4जी इंटरनेट मिलता है और इसके बाद स्परीड 128kbps हो जाती है, लेकिन रोजाना डाटा यूज की लिमिट खत्म होने के बाद अब सिर्फ 64kbps की स्पीड मिलेगी।

वहीं जियो ने 19 अक्टूबर की आधी रात से अपने प्लान में बदलाव किए हैं। कंपनी के सबसे पोपुलर 399 रुपए वाले प्लान में पहले जहां 84 दिनों की वैधता के साथ 84 जीबी डाटा मिलता था, वहीं अब इस प्लान में सिर्फ 70 दिनों के लिए 70 जीबी डाटा मिलेगा। इसके अलावा कंपनी ने 459 रुपए का प्लान पेश किया है जिसके तहत 84 दिनों के लिए 84 GB डाटा मिलेगा।