सिर्फ नंबर प्लेट के लिए खर्च कर दिए 60 करोड़

Edited by: Editor Updated: 10 Oct 2016 | 06:39 PM
detail image

दुबई। अगर आप के पास गाड़ी है और आपको अपने मनपसंदीदा नंबर प्लेट लेने का शौक है, तो क्या आप उसके लिए 60 करोड़ रुपए खर्च करना पसंद करेंगे। शायद नहीं! लेकिन आपको जान के हैरानी होगी कि दुबई में रहने वाले एक भारतीय कारोबारी ने अपनी कार के लिए मनपसंद सिंगल डिजिट वाले नंबर पाने के लिए 60 करोड़ रुपए की बोली लगा दी।

रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय मूल के बल‍विंदर साहनी ने ‘D5’ नंबर प्लेट के लिए दुबई के रोड एंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी की नीलामी में 60 करोड़ की बोली लगाई। यह रकम उन्होंने 33 मिलियन दिरहम (60 करोड़ रुपए) महज मनपंसदीदा नंबर प्लेट पाने के लिए खर्च किए। अबू सबा नाम से चर्चित साहनी एक संपत्ति प्रबंधन कंपनी 'आरएसजी इंटरनेशनल' के मालिक हैं जो यूएई, कुवैत, भारत और अमेरिका में काम करती है।

दरअसल, दुबई में कारोबारी बलविंदर साहनी को अपनी कार के लिए मनचाहा नंबर प्लेट लेने की जिद थी,जिसके लिए उन्होंने 60 करोड़ खर्च कर दिये। बलविंदर ने अपनी रॉल्‍स रॉयस कार के लिए अपना मनपसंद नंबर चाहते थे। साहनी ने इस प्‍लेट के लिए जितनी कीमत दी है उतने में वो 15 से ज्‍यादा रॉल्‍स रॉयस कार खरीद सकते थे। खबरों के अनुसार साहनी ने D5 लिखी नंबर प्‍लेट के लिए हुई नीलामी के दौरान सबसे ज्‍यादा 3.3 करोड़ दिरहम यानी 60 करोड़ रुपये की बोली लगाई और इसे प्राप्‍त कर लिया। यही नहीं साहनी ने एक और नंबर प्‍लेट के लिए 18 करोड़ रुपए की बोली लगाई।