कबड्डी विश्व कप: अर्जेंटीना को हराकर भारत पहुंचा सेमीफाइनल में

Edited by: Editor Updated: 16 Oct 2016 | 12:46 PM
detail image

अहमदाबाद। अहमदाबाद में खेले जा रहे कबड्डी विश्व कप में भारत ने भारत ने अपने चौथे लीग मैच में अर्जेंटीना को 54 अंक से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत ने अर्जेटीना को 74-20 के बड़े अंतर से मात दी। अब सेमीफाइनल में भारत का सामना ग्रुप 'बी' की शीर्ष टीम ईरान से होगा।

इस मैच में भारत ने पहले हाफ में बेहतरीन शुरूआत करते हुए पांचवें मिनट में ही अर्जेंटीना को ऑल आउट किया। इसके बाद अगले पांच मिनट में अर्जेंटीना दूसरी बार ऑल आउट हो गई। पहले हाफ में अर्जेंटीना तीन बार ऑल आउट हुई। भारत ने पहले हाफ में 36-13 के साथ 23 अंकों की अपराजेय बढ़त बना ली थी। भारत ने दूसरे हाफ में भी अर्जेंटीना पर अपना दबदबा जारी रखा। भारत ने दूसरे हाफ में भी अर्जेंटीना को 3 बार ऑल आउट किया। अंत में भारत 74-20 के बड़े अंतर से विजयी हुआ। दूसरे हाफ में भारत ने अर्जेंटीना को एक भी टैकल प्वाइंट अर्जित नहीं करने दिया।

अर्जेंटीना के खिलाफ भारत की जीत के नायक रेडर अजय ठाकुर और राहुल चौधरी रहे। अजय ने पहले हाफ में तो राहुल ने दूसरे हाफ में सुपर-10 बनाया। इनके अलावा मंजीत छिल्लर, सुरेंद्र नाडा और सुरजीत ने रक्षापंक्ति में बेहतर प्रर्दशन किया।