कानपुर: पटरी से उतरी ट्रेन, 45 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा लोग घायल

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-20 08:53:36
 कानपुर: पटरी से उतरी ट्रेन, 45 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा लोग घायल

कानपुर। कानपुर के पास पुखरायां में पटना-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन की 14 बोगी पटरी से उतर गई। हादसे में अब तक 45 लोगों की मौत की खबर आ रही है। यूपी एडीजी दलजीत सिंह चौधरी ने इसकी पुष्टि की है। हादसे में करीब 100 लोगों से ज्यादा लोगों के घायल होने की आशंका है।

सूत्रों के मुताबिक यह दुर्घटना सुबह 3.10 बजे पुखरायां और मलासा के बीच हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि इस बारे में उन्होंने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से बात की है, जो इस पर अपनी नजर बनाए हुए हैं।

वहीं, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्विटर पर बताया कि मौके पर राहत कार्य चल रहा है।

ये भी पढ़े- सड़क दुर्घटना में नवनीत सहगल गंभीर रुप से घायल, खतरे से बाहर

मिली जानकारी के मुताबिक सुरेश प्रभु ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों और घायलों को मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा हादसे की वजह जानने के लिए भी जांच शुरू की जाएगी।

प्रभु ने आगे कहा कि हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि घटना के बाद कानपुर और झांसी से मेडिकल रिलीफ ट्रेन और एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेनें भेजी जा रही हैं। दुर्घटना की अधिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार