कानपुर ट्रेन हादसाः रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि हादसे की फोरेंसिक जांच होगी

Edited by: Editor Updated: 21 Nov 2016 | 01:24 PM
detail image

नई दिल्ली। पटना-इंदौर एक्सप्रेस हादसे को लेकर लोकसभा में सोमवार को हंगामे के बीच रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने अपनी बात रखी। उन्होंने रेल दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि हादसे की फॉरेंसिक जांच होगी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी। बता दें कि कानपुर हादसे में अब तक 142 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- बाबरी मस्जिद ध्वस्त करने के थे पुख्ता सबूत: चिदंबरम

पटना-इंदौर एक्सप्रेस हादसे को लेकर सोमवार को संसद के दोनों सदनों की शुरुआत हंगामे से हुई। विपक्ष ने दोनों सदनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी को लेकर खूब हंगामा किया। विपक्ष के सांसदों ने एक सुर में ये मांग रखी के रेल हादसे पर चर्चा तब होगी जब पीएम मोदी सदन में उपस्थित हों। हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को 11।30 बजे तक स्थगित कर दिया गया है।

संसद में कानपुर रेल हादसे को चल रहे हंगामे पर केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु लोकसभा और राज्यसभा में बयान देंगे। बताया जा रहा है कि सुरेश प्रभु 12 बजे संसद में बयान दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें- अगले राष्ट्रपति हो सकते हैं लाल कृष्ण आडवाणी

गौरतलब है कि रविवार को कानपुर से लगभग 60 किलोमीटर दूर पुखरायां में इंदौर से पटना जा रही दुर्घटनाग्रस्त हुई इंदौर-पटना एक्सप्रेस में अब तक मृतकों की संख्या 142 हो गई है। जबकि करीब 60 गंभीर रूप से घायल हैं और 150 लोगों को हल्की चोटें आई हैं।पटरी में दरार की आशंका के चलते ट्रेन के उतरने की आशंका जताई जा रही है।