राजस्थान: कश्मीरी छात्रों को 'पत्थरबाज' बोलकर पीटा गया

Edited by: Shiwani_Singh Updated: 21 Apr 2017 | 11:48 AM
detail image

चित्तौड़गढ़। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के मेवाड़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कुछ कश्मीरी छात्रों पर स्थानीय लोगों द्वारा पीटे जाने की ख़बर सामने आई है। छात्रों ने पुलिस को बताया कि उन्हें 'पत्थरबाज'बोलकर लोगों ने उन्हें बुरी तरह से पीटा। पुलिस ने छात्रों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के कि माने तो बुधवार शाम करीब 6 बजे मेवाड़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कुछ कश्मीरी छात्र बाजार से सामान खरीदने निकले थे। इसी बीच अज्ञात लोगों का एक समूह आ गया और उन्हें पत्थरबाज कहते हुए उनपर फब्तियां कसने लगे। इतना ही नहीं हमला करने वालों ने हाल ही में सोशल मीडिया पर सीआरपीएफ जवान के पत्थरबाजों द्वारा पीटे जाने के वायरल हो रहे वीडियो को लेकर इन छात्रों पर अपना गुस्सा जाहिर किया और उन्हें भी इस घटना का जिम्मेदार बताया।

छात्रों के बयान के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए गंगरार पुलिस ने मेवाड़ यूनिवर्सिटी के कैंपस में और बाहर पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता तैनात कर दिया है और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए जांच में जुट गई है। वहीं, कैंपस में कश्मीरी छात्रों ने इस घटना के बाद जमकर हंगामा किया और पुलिस एवं यूनिवर्सिटी प्रशासन पर सुरक्षा मुहैया नहीं कराने के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

मेवाड़ यूनिवर्सिटी में इस समय परीक्षा का दौर है,ऐसे में छात्रों का कहना है कि इस तरह की घटना से उनकी पढ़ाई पर असर पड़ता है, जिसके लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन बिल्कुल ध्यान नहीं देता है। गौरतलब है कि मेवाड़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र इससे पहले भी कई बार विवादों में रह चुके हैं। साल 2016 में उपजे बीफ मामले में भी कश्मीरियों और स्थानीय लोगों के बीच बीफ खाने को लेकर विवाद हो गया था हालांकि बाद में जांच में पाया गया था कि छात्रों ने बीफ नहीं बल्कि मटन खाया था।