Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

केजरीवाल और नजीब जंग में फिर छिड़ी तकरार

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-15 00:50:48
केजरीवाल और नजीब जंग में फिर छिड़ी तकरार
केजरीवाल और नजीब जंग में फिर छिड़ी तकरार

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार और LG के बीच की तकरार कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर सरकार और LG नजीब जंग के बीच अधिकारों को लेकर लड़ाई छिड़ गई है। दरअसल मामला ये है कि 400 फाइलों की समीक्षा के लिए LG ने शुंगलू कमेटी बनाई है, जिसमें आरोप है कि इन फाइलों में तय नियमों का ध्यान नहीं रखा गया है।

इसी मुद्दे को लेकर दिल्ली सरकार की कैबिनेट की बैठक भी हुई, जिसमें दिल्ली सरकार ने एलजी नजीब जंग को शुंगलू कमेटी को भंग करने का सुझाव दिया है। दिल्ली सरकार के मुताबिक LG और ऑफिसर को फाइल देखने का अधिकार है, लेकिन उसके लिए कमेटी बना देना उनके अधिकार क्षेत्र में ही नहीं है। सरकार का कहना है संविधान में या किसी अध्यादेश में कहीं भी ये प्रावधान नहीं है कि LG इस तरह की कोई कमेटी बनाए।

दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल ने शुंगलू समिति की रिपोर्ट को असंवैधानिक करार दिया है। मंत्रिमंडल ने कहा, इस समिति ने नौकरशाही के बीच डर और अनिश्चितता का खतरनाक माहौल बना रखा है और इस तरह सरकार के कामकाज के पटरी पर से उतर जाने का खतरा पैदा हो गया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई दिल्ली मंत्रिमंडल की बैठक में LG को सलाह दी गई कि निर्वाचित सरकार की 400 से ज्यादा फाइलों की समीक्षा के लिए बनाई गई तीन सदस्यों वाली शुंगलू समिति को भंग कर दिया जाए।


राजनीति पर शीर्ष समाचार