केजरीवाल पर राज्यसभा सांसद ने दर्ज कराया आपराधिक मानहानि का मुकदमा

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-18 15:38:03
केजरीवाल पर राज्यसभा सांसद ने दर्ज कराया आपराधिक मानहानि का मुकदमा

नई दिल्ली। राज्यसभा सांसद और जी समूह के माालिक सुभाष चंद्रा ने पटियाला हाउस कोर्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। रिपोर्ट के मुताबिक केजरीवाल ने कालेधन के मामले में डा. सुभाष चंद्रा का नाम लिया था, जिसके बाद यह केस दर्ज कराया गया।

केजरीवाल के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि के इस केस में यह दलील दी गई है कि केजरीवाल बार-बार अपने बयानों से सुभाष चंद्रा की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं।

ये भी पढ़ें: अब पेट्रोल पंप से भी निकाल सकेंगे 2000 रुपए कैश 

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल में 500 और 1000 रुपए के नोटबैन के बाद अपने बयान में कालेधन के नाम पर देश में एक बड़े 'घोटाले' का आरोप लगाया था। इस दौरान दिल्‍ली के मुख्यमंत्री ने कालेधन के मामले में देश के कई शीर्ष उद्योगपतियों का नाम लिया था, जिसमें डा. सुभाष चंद्रा का नाम भी शामिल था।

याचिका में कहा गया है कि केजरीवाल ने 11 नवंबर को राष्ट्रीय मीडिया के सामने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शिकायतकर्ता के खिलाफ झूठे, मनगढंत और मानहानिपूर्ण आरोप लगाए, जिससे उनकी छवि को नुकसान हुआ है।

मजीठिया मानहानि केस में भी आरोप हुए तय

कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया द्वारा आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित आप नेता आशीष खेतान व संजय सिंह के खिलाफ दायर मानहानि मामले में अमृतसर जिला अदालत ने तीनों के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। 

अब इस मामले की अगली सुनवाई 4 जनवरी 2017 को होगी।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार