गुजरात के दौरे पर जाएंगे केजरीवाल, हार्दिक पटेल से बढ़ी नजदीकियां

Edited by: Editor Updated: 11 Oct 2016 | 09:57 PM
detail image

दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल 14 अक्टूबर से तीन दिन के गुजरात दौरे पर जाने वाले है । गुजरात में सियासी जमीन तैयार कर रही आम आदमी पार्टी (आप) पाटीदार आरक्षण आंदोलन के दौरान उभरे नेता हार्दिक पटेल की सोशल मीडिया पर पीठ थपथपा रही है। दौरे का जो कार्यक्रम तय किया गया है वो पूरी तरह से राज्य में आरक्षण को लेकर पाटीदारों के असंतोष को भुनाने की कोशिश नजर आता है।

दौरे से ठीक पहले पाटीदार आरक्षण आंदोलन के संयोजक हार्दिक पटेल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जिस तरह ट्विटर पर नजदीकियां दिखा रहे हैं उससे राज्य में एक बड़े राजनीतिक समीकरण की बुनियाद तैयार करने के तौर पर देखा जा रहा है। अगर ऐसा हुआ तो ये केंद्र और राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी को उसके गढ़ में मिला सबसे बड़ा झटका होगा।

अरविंद केजरीवाल 14 अक्टूबर को अहमदाबाद से सीधे उंझा (कडवा पटेल) की कुलदेवी के दर्शन के लिए जाएंगे। वहां दर्शन के बाद आंदोलन के दौरान मेहसाणा और आसपास पुलिस फायरिंग में मारे गए पाटीदार युवाओं के घर पर जाकर परिवारों से मिलेंगे। 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में मारे गए पाटीदार युवाओं के घर जाकर मिलेंगे। आम आदमी पार्टी के संगठन की एक बैठक भी है उसमें भी पाटीदार मुद्दा ही चर्चा का केंद्र है।