केरल: कोचीन शिपयॉर्ड में ब्लास्ट, 5 की मौत, कई घायल, राहत-बचाव कार्य जारी

Edited by: Shivani Updated: 13 Feb 2018 | 02:13 PM
detail image

नई दिल्ली। केरल के कोचीन शिपयार्ड में आग लगने से 5 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही कई लोग घायल हो गए है। ये आग मरम्मत के दौरान लगी है। घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है।

सीएसएल के प्रवक्ता ने बताया कि सीएसएल परिसर में एक पोत की मेंटेनेंस का कार्य चल रहा था, तभी उसमें ब्लास्ट हुआ। इस घटना के बाद राहत और बचाव दल पहुंच गया है। आग पर काबू पाने के लिए नौसेना के फायर टेंडर्स की मदद भी ली गई।

रिपोर्ट के अनुसार, ये जहाज ओएनजीसी का ड्रिल शिप 'सागर भूषण' है। फिलहाल तो हादसे का कारण पता नहीं चल पाया है, लेकिन बताया जा रहा है कि यहां एक कैंटेनर के वाटर टैंकर में धमाका हुआ, जिसके कारण आग लग गई। जिस कंटेनर में प्लास्ट हुआ है वह ओएनजीसी की ड्रिल शिप था।

इस घटना के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर कहा कि कोच्चि शिपयार्ड पर हुई ब्लास्ट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, इसमें 4 लोगों की मौत हो गई है। पीड़ितों के परिजनों के साथ मेरी संवादनाएं हैं। मैंने कोच्चि शिपयार्ड के एमडी से बात की है और उन्हें पीड़ितों को सभी तरह का मेडिकल सपोर्ट मुहैया कराने को कहा है।