Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

कोहली ने मारा ऐसा छक्का कि विश्व क्रिकेट रह गया हैरान!

Edited By: Administrator
Updated On : 2017-01-17 21:21:10
कोहली ने मारा ऐसा छक्का कि विश्व क्रिकेट रह गया हैरान!
कोहली ने मारा ऐसा छक्का कि विश्व क्रिकेट रह गया हैरान!

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम को मिली जीत के बाद कोहली की चोतरफा तारीफ हो रही है। इस मैच में उन्होंने 122 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी और भारतीय टीम को शानदार जीत दिनलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने अपनी इस पारी में एक ऐसा छक्का लगाया है जिसने सबको हैरान कर रखा है।

यह भी पढ़ें- गुजरात में बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

विराट ने अपनी बैटिंग स्टाइल से अलग हटकर एक ऐसा शॉट खेला जिसकी हर कोई प्रशंसा कर रहा है। कोहली ने भारतीय पारी के 34वें ओवर में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को शानदार अंदाज में छक्का जड़ा। क्रिस वोक्स की शॉर्ट पिच गेंद को विराट कोहली ने शॉर्ट ऑर्म पुल के जरिए सीमा रेखा के पार छह रनों के लिए भेज दिया।

यह भी पढ़ें- भारत में ऑस्ट्रेलियाई टीम की मदद करेंगे पूर्व भारतीय स्पिनर श्रीधरन

अमूमन शॉर्ट ऑर्म पुल के जरिए बल्लेबाज या तो चौका हासिल करते हैं या छक्का भी मारते हैं तो वह बहुत दूर नहीं जाता और बाउंड्री से कुछ फुट बाहर जाकर गिरता है। लेकिन, कोहली के उस शॉट ने बहुत लंबा रास्ता तय किया जैसे उसके पीछे बहुत ताकत लगायी गई हो।

यह भी पढ़ें- शादी के बंधन में बंधे योगेश्वर दत्त, खट्टर ने दिया 10 करोड़ का तोहफा

वहीं मैच की कमेंट्री कर रहे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन विराट के इस शॉट को अविश्वसनीय करार देते हुए कहा, ‘मैने इससे पहले ऐसा शॉट नहीं देखा। इस मैच को भारतीय टीम ने 3 विकेट से जीता था। वहीं भारतीय टीम का दूसरा वनडे 19 जनवरी से कटक में खेला जाएगा।

देखिए कोहली का वह शानदार छक्का...


खेल पर शीर्ष समाचार


x